West Bengal Poll: BJP ने झोंकी पूरी ताकत, तीसरी लिस्‍ट में केंद्रीय मंत्री Babul Supriyo सहित 4 सांसदों का नाम शामिल…

भारतीय जनता पार्टी ने तीसरे चरण के लिए 63 और चौथे चरण के लिए 36 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। अबतक बीजेपी के 123 उम्मीदवारों की लिस्ट घोषित हो चुकी है।

0
321

नई दिल्ली: इसबार के पश्चिम बंगाल चुनाव में ऐसा लग रहा है कि यहां मुकाबला सिर्फ तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही सिमट कर रह गया है और भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव को अपने सम्मान पर ले लिया है। तभी तो बीजेपी ने इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसका पता इस बात से भी चलता है कि जब बीजेपी ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की तो इस लिस्ट में केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सहित 4 सांसदों के नाम को शामिल किया गया। भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को 63 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है। इसको देखकर ही पता चलता है कि ममता दीदी को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए बीजेपी किस तरह गंभीर है। वही दूसरी तरफ बीबुल सुप्रीयो को विधानसभा के चुनावी मैदान में उतारने के बाद अब इस बात को लेकर कयाल लगाए जाने लगे हैं कि कहीं वो मुख्यमंत्री पद के दावेदार तो नहीं..

केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो को टॉलीगंज विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है तो वहीं बंगाली अभिनेत्री और हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी को पार्टी ने उनके ही संसदीय क्षेत्र चुंचुड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। कूचबिहार से पार्टी के सांसद निसिथ प्रामाणिक को दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र उनके संसदीय क्षेत्र का ही हिस्सा है। राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता को भी पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। वह तारकेश्वर से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। जाने माने अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को अलीपुरद्वार से जबकि तृणमूल कांग्रेस छोड़कर पिछले दिनों बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी को डोम्जुर से उम्मीदवार बनाया गया है।

तीसरे चरण के साथ ही साथ बीजेपी ने चौथे चरण के लिए 36 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में कुछ दिनों पहले ही बीजेपी का दामन थामने वाली बांग्ला सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री पायल सरकार को बेहाला से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी में शामिल हुई अन्य अभिनेत्रियों पर भी पार्टी ने भरोसा जताया है। तनुश्री चक्रवर्ती श्यामपुर से और अंजना बसु को सोनारपुर दक्षिण से टिकट दिया गया है। कुछ दिन पहले बीजेपी जॉइन करने वाले बंगाली फिल्‍म इंडस्‍ट्री के मशहूर अभिनेता यशदास गुप्‍ता को चंडीतला सीट से प्रत्‍याशी बनाया गया है।

बीजेपी में कुल 123 उम्‍मीदवार हो चुके हैं घोषित
इससे पहले बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 57 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। इसके बाद पार्टी ने दो अन्य सूची जारी कर तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इस प्रकार बीजेपी अब तक123 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने एक सीट अपने सहयोगी दल एजेएसयू को दी है। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होना है।