त्योहारी सीज़न में सोने की कीमत में आया फिर उछाल, जानिए क्या है सोने की कीमत?

दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में 250 रुपये का इज़ाफा हुआ है। इस इज़ाफे के साथ दिल्ली में सोने की कीमत 39,220 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है जो पिछले करीब तीन सप्ताह के उच्चतम स्तर पर है।

0
50

ऩई दिल्ली: रविवार से शुरु हुए नवरात्रों के त्योहार के साथ ही इस साल का त्योहारी सीज़न शुरु हो चुका है और इस सीज़न के शुरु होते ही सोने की कीमत में अच्छा खासा उछाल देखने को मिल रहा है। दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में 250 रुपये का इज़ाफा हुआ है। इस इज़ाफे के साथ दिल्ली में सोने की कीमत 39,220 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है जो पिछले करीब तीन सप्ताह के उच्चतम स्तर पर है। विदेशों में शनिवार को हुई गिरावट के बावजूद लोकल बाजार में लगातार दूसरे दिन सोने की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

बात करें चांदी की तो चांदी भी 75 रुपये मजबूती के साथ 46,325 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है। दुनियाभर के बाजार में आंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को सोना 8.45 डॉसर लुढ़क कर 1496.75 डॉलर प्रति औंस रह गया तो वहीं चांदी भी 0.29 डॉलर टूटकर 17.52 डॉलर प्रति औंस पर आ गई है। लेकिन दुनियाभर में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट आने के बाद भी भारत में सोना अपने उच्चतम स्तर को छू रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here