सीमा विवाद पर कांग्रेस का आरोप, कहा – 56 इंच सीने का दावा करने वाले पीएम मोदी चीन नाम लेने से भी बच रहे हैं

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भारत-चीन सीमा विवाद के साथ साथ देशभर में पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही भारी बढ़ोतरी को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार को आड़े हाथे लिया।

0
280
FILE Photo

नई दिल्ली: भारत-चीन सीमा विवाद और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते हुए दामों पर अब राजनीति शुरु हो गई है। इसको लेकर कांग्रेस अब मोदी सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री चीन को कब अपनी लाल आंखे दिखाएंगे जिसने लद्दाख क्षेत्र में कई स्थानों पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा कि गलवान घाटी में सैनिकों की शहादत के बाद भी प्रधानमंत्री अपने भाषण में चीन का नाम लेने से डर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गलावन घाटी में सैनिकों ने अपनी शहादत दी, चाइना ने हॉट स्प्रिंग में 18 किलोमीटर तक कब्जा कर लिया। इसपर उन्होंने पीएम मोदी से ये भी सवाल किया कि वो चीन का गुरुर कब तोड़ेंगे? सैनिकों की शहादत को कब न्याय दिलाएंगे? चीनियों को खदेड़ कर वहां पर भारतीय तिरंगा कब फहराएंगे। इसका देश की जनता बेसब्री से इंतजार कर रही है।सुरजेवाला ने शनिवार को बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों के धरने को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में ये टिप्पणियां कीं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना महामारी की आड़ में भाजपा सरकार लोगों की जेब खाली करने में जुटी हुई है।

वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों को लेकर भी उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा, “प्रदेश भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 1.10 रुपये तथा केंद्र की भाजपा सरकार ने 11.17 रुपये कोरोना कर लगाया हुआ है।” उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार ने इस दौरान पेट्रोल-डीजल पर कर से तीन लाख करोड़ रुपये कमाए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि मई 2014 से आज तक केंद्र सरकार ने पेट्रोल से 820 हजार करोड़ और डीजल से 248 हजार करोड़ रुपये लोगों की जेब से निकाले हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में डीजल और पेट्रोल के दाम 19 रुपये प्रति लीटर है, जबकि उन्हें 80 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा में बेचा जा रहा है। सरकार को चेतावनी देते हुए उन्होंने ये कहा कि कोरोना महामारी से उबरते ही कांग्रेस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों को लेकर जन आंदोलन चलाएगी।