फार्मा कंपनी “Moderna” का दावा, जल्द ही बाज़ार में आएगी Corona Vaccine…

मॉडर्ना कंपनी ने दावा किया है कि उसका वैक्सीन कोरोना संक्रमण के खिलाफ प्रभावी है। कंपनी का दावा है कि कोरोना के खिलाफ उनका टीका 94.5 प्रतिशत तक सकारात्मक असर दिखा रहा है।

0
248

न्यूयॉर्क: जब से पूरी दुनिया में कोरोना महामारी में कोहराम मचाना शुरु कर दिया था तो उसके कुछ समय के बाद से ही इसको लेकर वैक्सीन बनाने की जंग शुरु हो गई थी। भारत और अमेरिका सहित लगभग सभी देश अपना अपना वैक्सिन बनाने का दावा करने लग गए थेष लेकिन इसी बीच अमेरिका (USA) की मॉडर्ना (Moderna) कंपनी ने Covid-19 के वैक्सीन की कीमत के बारे में खुलासा किया है। मॉर्डना से इसके लिए अब दावे के साथ ये खुलासा कर दिया है कि उसकी वैक्सिन कम और कितनी कीमत में बाज़ार में उतरेगी। साथ साथ मॉर्डना से ये भी खुलासा कर दिया है कि वो अलग अलग देशों के सरकार से कितने रुपये वसूल करने वाली है।

मॉडर्ना के सीइओ स्टेफन बांसेल ने बताया कि मॉडर्ना अपने कोरोना वायरस (Coronavirus) वैक्सीन (Vaccine) के लिए सरकारों से करीब 25 डॉलर से 37 डॉलर प्रति डोज के हिसाब से वसूल करेगा। इसके अलावा वैक्सीन के ऑर्डर की मात्रा पर भी इसकी कीमत कम या ज्यादा होगी। मॉडर्ना की तरफ से बयान जारी किया गया है उसके हिसाब से मॉर्डन की कोरोना वैक्सीन की एक खुराक के लोगों को करीब 1800 रुपये से लेकर 2700 रुपये तक देने पड़ सकते हैं।

साथ ही साथ आपको ये बता दें कि मॉडर्ना कंपनी ने दावा किया है कि उसका वैक्सीन कोरोना संक्रमण के खिलाफ प्रभावी है। कंपनी का दावा है कि कोरोना के खिलाफ उनका टीका 94.5 प्रतिशत तक सकारात्मक असर दिखा रहा है। मॉडर्ना कंपनी के इस दावे के बाद कोरोना से लड़ाई लड़ रहे विश्व भर के देशों में एक उम्मीद की किरण जगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here