Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal की प्रधानमंत्री Narendra Modi से अपील, कहा – इस साल डॉक्टरों को भारत रत्न मिलना चाहिये…

पिछले डेढ़ साल में पूरा देश कोरोना की महामारी से लड़ रहा है, इस लड़ाई में कई स्वास्थ्यकर्मियों ने अपनी जान गंवाई है।

0
299

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख कर अपील की है कि इस साल का भारत रत्न कोरोना महामारी के दौरान जान गंवा चुके डॉक्टरों को मिलना चाहिये। इस बाबत सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को एक चिट्ठी लिखी है। ये मांग अरविंद केजरीवाल ने कोरोना महामारी के दौरान डॉक्टरो के बलिदान को याद करते हुए किया है। अपने पत्र में उन्होंने किसी एक डॉक्टर को भारत सम्मान देने की बात नहीं कही है बल्कि उन्होंने साफ कहा है कि भारतीय डॉक्टर्स मतलब सभी डॉक्टर्स, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ।

ये जानकारी अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट के माध्यम से दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, “इस वर्ष “भारतीय डॉक्टर” को भारत रत्न मिलना चाहिए। “भारतीय डॉक्टर” मतलब सभी डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक। शहीद हुए डाक्टर्ज़ को ये सच्ची श्रद्धांजली होगी। अपनी जान और परिवार की चिंता किए बिना सेवा करने वालों का ये सम्मान होगा। पूरा देश इस से खुश होगा।”

आपको बता दें कि भारत रत्न अवॉर्ड देश का सर्वोच्च सम्मान है जोकि व्यक्ति विशेष को अपने क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए दिया जाता है। पिछले डेढ़ साल में पूरा देश कोरोना की महामारी से लड़ रहा है, इस लड़ाई में कई स्वास्थ्यकर्मियों ने अपनी जान गंवाई है। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से यह मांग की है।