महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी की, देखिए कौन कहां से ठोक रहा है ताल!

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे जबकि वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।

0
52
BJP headquarter, New Delhi (FILE)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में महाराष्ट्र के 14 सीटों के उम्मीदवार का नाम है तो हरियाणा के 12 उम्मीदवार शामिल हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने गोपीचंद पडलंकर को बारामती से टिकट दिया है तो गोडिया सीट से गोपाल दास अग्रवाल चुनावी मैदान में हैं। वहीं उल्हासनगर से बीजेपी ने कुमार उत्तमचंद पर भरोसा जताया है। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस को एकबार फिर नागपुर साउथ वेस्ट सीट से ही पार्टी ने टिकट दिया है। वहीं पकंजा मुंडे परली से अपनी चुनावी ताल ठोकेंगी। आपको बता दें कि पार्टी ने पहली लिस्ट में 139 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। बीजेपी के इस लिस्ट में भी महाराष्ट्र बीजेपी के कद्दावर नेता एकनाथ खडसे, विनोद तावड़े और प्रकाश मेहता का नाम शामिल नहीं है।

वहीं बात करें हरियाणा विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे की तो दूसरी लिस्ट में बचे हुए कुल 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। इस लिस्ट पानीपत सिटी सीट से प्रमोद बिज पर पार्टी ने भरोसा जताया है को अदमपुर विधानसभा सीट से पार्टी ने सोनाली फोगाट को टिकट दिया है। पहले लिस्ट में पार्टी ने 78 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ रही है। इनके साथ आरपीआई और आरएसपी भी चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि अभी दोनों के बीच सीटों के बंटवारे का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन दोनों ही पार्टियों ने अपने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुरु कर दी है। दोनों ही राज्यों में 21 अक्टूबर को चुनाव होने वाले हैं जबकि नतीजा 24 अक्टूबर को आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here