हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के 78 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, करनाल से चुनाव लड़ेंगे सीएम मनोहर लाल खट्टर

सूची में मौजूदा 38 विधायकों को टिकट दिया गया है तो वहीं 7 विधायकों का टिकट भी कटा है। पार्टी ने इसबार दादरी से रेसलर बबिता फौगाट को तो सोनीपत के बरौदा से रेसलर योगेश्वर दत्त को टिकट दिया है।

0
69

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने 78 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भाजपा के इस लिस्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल से चुनावी मैदान में होंगे। सूची में मौजूदा 38 विधायकों को टिकट दिया गया है तो वहीं 7 विधायकों का टिकट भी कटा है। पार्टी ने इसबार दादरी से रेसलर बबिता फौगाट को तो सोनीपत के बरौदा से रेसलर योगेश्वर दत्त को टिकट दिया है। हरियाणा विधानसभा की 90 सीटो के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होने हैं, जिसका नतीजा 24 अक्टूबर को आएगा। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मंगलवार को करीब 10 बजे के आसपास अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

रविवार को दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में हुई इस बैठक में हरियाणा और महाराष्ट्र के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई थी। इस बैठक के शुरु होने से पहले अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की थी। इस बैठक में दोनों प्रदेशों के प्रभारी और नेता भी शामिल हुए थे।

हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी। नॉमिनेशन भरने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को है और नामांकन वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर को होगी। हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को खत्म हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here