विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन करने का आखिरी दिन आज, महाराष्ट्र में फडणवीस और हरियाणा में हुड्डा करेंगे नामांकन

महाराष्ट्र में 9 नवंबर को और हरियाणा में 2 नवंबर को सरकार का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। हरियाणा की 90 सीटों और महाराष्ट्र के 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।

0
426

नई दिल्ली: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस आज अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं। सुबह के करीब साढ़े 10 बजे के आसपास सीएम फडणवीस नागपुर के रिजर्व बैंक चौक से निर्वाचन पदाधिकारी के दफ्तर तक रोड शो करेंगे और फिर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। बीजेपी ने फडणवीस को नागपुर साउथ वेस्ट से टिकट दिया है। उनके साथ साथ और भी 5 उम्मीदवार भी अपना नामांकन आज ही दाखिल करेंगे। आपको बता दें कि नागपुर में 6 विधानसभा सीटें हैं।

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में भी दो बार मुख्ययमंत्री रह चुके भुपेन्द्र सिंह हुड्डा भी आज कांग्रेस उम्मीदवार के रुप में करीब साढ़े 10 बजे रोहतक के सांपला विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं पहलवान योगेश्वर दत्त भी सुबह 11 बजे बरोदा विधानसभा सीट के प्रत्याशी के तौर पर गोहाना एसडीएम ऑफिस जाकर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उनके साथ केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू मौजूद रहेंगे।

महाराष्ट्र में 9 नवंबर को और हरियाणा में 2 नवंबर को सरकार का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। हरियाणा की 90 सीटों और महाराष्ट्र के 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। दाखिल किये गिए नामांकन पत्रों की जांच 5 अक्टूबर को होगी जबकि उम्मीदवार 7 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकते हैं। हरियाणा में 1 करोड़ 83 लाख मतदाता इसबार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। यहां पोलिंग के लिए 19,425 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। वहीं महाराष्ट्र में इसबार 8 करोड़ 95 लाख मतदाताओं के लिए 95,473 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here