दिल्ली विधान सभा की 70 सीटों के लिये वोटिंग जारी, सुबह 11 बजे तक 6.18% मतदान

चुनावी रैलियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर काफी चला। एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी अपनी सरकार बनाने के लिए जद्दोजहद में लगी हुई है तो वही बीजेपी कांग्रेस भी अपना दम आजमा रही है।

0
63

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिये मतदान जारी है। सुबह 8 बजे से ही पोलिंग बूथ के बाहर लोगों की भीड़ जुटना शुरु हो गया था। इस बार दिल्ली की जनता चुनावी मैदान में उतरे 672 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर रही है। चुनाव के मद्देनजर दिल्ली की सुरक्षा चाक चौबंद रखी गई। करीब 1.25 लाख सुरक्षाकर्मी दिल्ली चुनाव को सफल बनाने में लगे हुए हैं। हालांकि शुरु में वोटिंग सुस्त नज़र आई, लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया तो मतदान केन्द्रों पर लोगों की भीड़ बढ़ती गई। आपको बता दें कि सुबह 11 बजे तक मात्र 6.18 फीसदी ही मतदान हो पाया था। हालांकि इस दौरान EVM के गड़बड़ी का भी एक मामला सामने आया। बूथ नंबर 114 सरदार पटेल विद्यालय पोलिंग बूथ पर EVM की गड़बडी की ख़बर आई।

दिल्ली में चुनाव प्रचार का शोर 5 फरवरी को थम गया था और इस बीच चुनावी रैलियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर काफी चला। एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी अपनी सरकार बनाने के लिए जद्दोजहद में लगी हुई है तो वही बीजेपी कांग्रेस भी अपना दम आजमा रही है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पूरे परिवार के साख सिविल लाइंस मतदान केन्द्र पर वोट डालने पहुंचे और फिर अपना वोट डाला। उसके बाद जब वो पोलिंग बूथ के बाहर आए तो मीडिया से बात नहीं की। हालांकि वोट डालने से पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने घर में पूजा की और फिर पैर छूकर अपने माता-पिता से आशिर्वाद लिया। आपको बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार है और यहां से बीजेपी ने सुनील यादव को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उतारा है।

आपको बता दें कि शनिवार की सुबह 8 बजे शुरु हुई वोटिंग शाम के 6 बजे तक होगी और 11 फरवरी को मतों की गिनती होगी और उस दिन ही पता चलेगा कि किसके सिर जाएगा दिल्ली का ताज।

वीडियो में देखिये किन दिग्गजों ने डाला है वोट:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here