शुभेंदु अधिकारी के ‘बेगम’ और ‘मिनी पाकिस्तान’ वाले बयान पर चुनाव आयोग का नोटिस, 24 घंटे में देना होगा जवाब

शुभेंदु अधिकारी के साथ साथ ममता बनर्जी को भी चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है और जहां शुभेंदु अधिकारी को 24 घंटे में इसका जवाब देना है तो वही ममता बनर्जी को 48 घंटे में जवाब देना है।

0
282

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में चौथे दौर के मतदान के लिए गुरुवार को चुनाव प्रचार थम गया है। इस पूरे कैंपेन में जहां नेता लोग एक दुसरे पर जहां ज़ुबानी हमले करने से बाज नहीं आ रहे हैं तो कही कहीं नेताओं की ज़ुबान भी फिसल जाती है। ऐसे में चुनाव आयोग भी सख्त हो गया है और ऐसे नेताओं को नोटिस भेजकर जवाब तलब कर रही है। इसी कड़ी में अब नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी का नाम जुड़ गया है। शुभेंदु अधिकारी के ‘ममता बेगम’ और ‘मिनी पाकिस्तान’ वाले बयान को चुनाव आयोग ने सख्ती से लिया है और इसपर संज्ञान लेते हुए शुभेंदु अधिकारी को एक नोटिस भेजा है जिसका जवाब उन्हें अगले 24 घंटे के अंदर देना है।

दरअसल शुभेंदु अधिकारी ने अपने बयान में ममता बनर्जी के लिए कहा था कि आप ‘बेगम’ को वोट नहीं करेंगे बल्कि ‘छोटे पाकिस्तान’ के लिए वोट करेंगे। आपके इलाके में दाउद इब्राहिम आ जाएगा। शुभेंदु यहीं नहीं रुके थे बल्कि उन्होंने और आगे कहा था – रामचंद्र जी माता दुर्गा की कमल के फूल से पूजा करते थे। आप भी उसी फूल को वोट करिए।

चुनाव आयोग ने सिर्फ शुभेंदु अधिकारी को ही नोटिस नहीं भेजा है बल्कि इससे पहले ममता बनर्जी को भी भेजा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से धर्म के आधार पर एक रैली के दौरान वोटों की अपील करने और उसके बाद बीजेपी की तरफ से इस बारे में शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने पूरे मामले को गंभीरता लिया और फिर चुनाव आयोग की ओर से गुरुवार को ममता बनर्जी को नोटिस जारी किया गया। ममता बनर्जी को चुनाव आयोग की तरफ से जवाब देने के लिए 48 घंटे का वक्त दिया गया है।