बॉलीवुड को दूसरा बड़ा झटका, दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का 67 साल उम्र में निधन

ऋषि कपूर लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे और गुरुवार को मुंबई के अस्पताल में 67 साल की उम्र में वो जिन्दगी की जंग हार गए और सुबह करीब 8 बजकर 45 मिनट पर उनकी मौत हो गई। ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में अमेरिका से कैंसर का इलाज करा कर भारत लौटे थे।

0
144

मुंबई: वुधवार और गुरुवार बॉलीवुड के लिए बुरी ख़बर ले कर आया। बॉलीवुड को लगातार दूसरे दिन एक और बड़ा झटका लगा है. बुधवार को इरफान खान के जाने का गम अभी खत्म ही नहीं हुआ था कि गुरुवार को एक और दिग्गज अलविदा कह गया। ऋषि कपूर ने गुरुवार को मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली। ऋषि कपूर लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे और गुरुवार को मुंबई के अस्पताल में 67 साल की उम्र में वो जिन्दगी की जंग हार गए और सुबह करीब 8 बजकर 45 मिनट पर उनकी मौत हो गई। ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में अमेरिका से कैंसर का इलाज करा कर भारत लौटे थे। मिली जानकारी के मुताबिक वुधवार को सांस में तकलीफ होने की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। ऋषि कपूर के परिवार की ओर से संदेश मीडिया के लिए जारी किया गया है।

कपूर परिवार की तरफ से जारी संदेश में कहा गया है कि “हमारे प्रिय ऋषि कपूर का ल्यूकेमिया के साथ दो साल की लड़ाई के बाद आज सुबह 8:45 बजे अस्पताल में शांति से निधन हो गया।” अस्पताल के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने कहा कि उन्होंने उन्हें अंतिम समय तक मनोरंजन दिया। परिवार, दोस्त, भोजन और फिल्में उनका फोकस बनी रहीं। इस दौरान उनसे मिलने वाला हर कोई इस बात से हैरान था कि उन्होंने अपनी बीमारी को हावी नहीं होने दिया। वह अपने प्रशंसकों के प्यार के लिए आभारी थे जो दुनिया भर से आए थे। उनके निधन में, वे सभी समझेंगे कि वह एक मुस्कान के साथ याद किया जाना पसंद करेंगे और आँसू के साथ नहीं। व्यक्तिगत नुकसान की इस घड़ी में, हम यह भी समझते हैं कि दुनिया बहुत मुश्किल और परेशान समय से गुजर रही है। आसपास और सार्वजनिक रूप से इकट्ठा होने पर कई प्रतिबंध हैं। हम उनके सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों और परिवार के दोस्तों से अनुरोध करना चाहते हैं कि वे सभी कानूनों का सम्मान करें।

बॉलीवुड के कई अभिनेता, देश के नेता समेत कई बड़ी हस्तियों ने दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर को अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दे रहे हैं। देश की स्वर कोकिला लता मंगेशकर भी ऋषि कपूर के निधन से भावुक दिखीं। लता मंगेशकर ने ट्विटर कर ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऋषि कपूर के निधन पर गहरा शोक वयक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर अपना दुख वयक्त किया। उन्होंने कहा बहुआयामी, प्रिय और जीवंत … ये ऋषि कपूर जी थे। वह प्रतिभा का पावरहाउस था। मैं हमेशा सोशल मीडिया पर हमारे बीच हुई बातें को याद करूंगा।वह फिल्मों और भारत की प्रगति के बारे में भावुक थे।उनके निधन का दुख है।उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी ऋषि कपूर के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर के निधन से काफी दुखी हूं। उनके जाने से देश ने एक बेहतरीन अभिनेता को खो दिया।