अमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबो-सिताबो अब थियेटर में नहीं होगी रिलीज, इस पर बिग-बी ने कहा…

लॉकडाउन की वजह से भारतीय सिनेमा को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। पिछले 2 महीनों में बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍में र‍िलीज नहीं हो रही हैं, जिनमें कई बड़े बजट की फिल्‍में रिलीज होने से रुक गई है। ऐसे में कई मेकर्स अपनी फिल्‍मों की रिलीज रोकने के बजाए उन्‍हें ऑनलाइन रिलीज करने का रास्‍ता अपना रहे हैं।

0
144

मुंबई: अमिताभ बच्‍चन और आयुष्‍मान खुराना की आने वाली फिल्‍म ‘गुलाबो सिताबो’ अब थिएटर्स में अब रिलीज नहीं होगी। ये फिल्म अब सीधा OTT प्‍लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है। इस फिल्‍म का प्रीमियर 12 जून को होने वाला है। अब जब ये फिल्म सिनेमा हॉल की जगह डिजीटल रिलीज हो रही है तो कई सितारे अब इसको लेकर बेहद उत्साहित नज़र आ रहे हैं। खुद बिग-बी अमिताभ बच्‍चन के ल‍िए ये उनके करियर का बहुत ही अलग और नया अनुभव है। ये फिल्‍म अमिताभ बच्‍चन के करियर की पहली फिल्‍म होगी जो थिएटर्स के बजाए डिजिटल प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है।

अपनी इस फिल्‍म की रिलीज की घोषणा के बाद बिग बी ने अपने इंस्टाग्राम कर लिखा, ‘1969 में मैंने फिल्‍म इंडस्‍ट्री जॉइन की थी.. अब 2020 है यानी 51 साल… इन इतने सालों में मैंने कई बदलाव और चुनौतियां झेली हैं… और अब एक और चुनौती… मेरी फिल्‍म का डिजिटल रिलीज. गुलाबो सिताबो.. 12 जून, अमेजन प्राइम पर, पूरी दुनिया में एक साथ, 200 देशों में… ये मजेदार है। इस एक और नए बदलाव का हिस्‍सा बनकर सम्‍मानित महसूस कर रहा हूं। ‘

दरअसल इस बात की जानकारी गुरुवार को ही सामने आई है कि फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ अब सीधे अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है। आपको बता दें कि इस फिल्‍म की घोषणा पिछले साल मई में हुई थी। शूजित सरकार की इस फिल्म को इसी साल 17 अप्रैल को रिलीज होना था, लेकिन देश में मार्च से ही लगे लॉकडाउन के बाद इस फिल्‍म की रिलीज को टाल दिया गया था। लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर जो हाल देशभर में हो रहा है उसको लेकर कोई भी फिल्म निर्माता अब रुकने के बजाय OTT प्लेटफॉर्म पर इस फिल्म को रिलीज कर रहे हैं। इस फिल्‍म में अमिताभ बच्चन और आयुष्‍मान खुराना की मजेदार जोड़ी नजर आने वाली है।

गुलाबो-सिताबों को राइटर जूही चतुर्वेदी ने लिखा है। वह इससे पहले ‘व‍िक्‍की डोनर’, ‘पीकू’ और ‘अक्‍टूबर’ जैसी फिल्‍में ल‍िख चुकी हैं, जिन्‍हें क्रिटिक्‍स से काफी सराहना मिली थी। ‘गुलाबो सिताबो’ एक किराएदार और मकान मालिक के बीच लगातार चलने वाली लड़ाई की मजेदार कहानी है। इस फिल्म में आयुष्मान किराएदार बने हैं और अमिताभ बच्चन मकान मालिक। कहानी की पृष्ठभूमि लखनऊ की है। लॉकडाउन की वजह से भारतीय सिनेमा को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। पिछले 2 महीनों में बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍में र‍िलीज नहीं हो रही हैं, जिनमें कई बड़े बजट की फिल्‍में जैसे अक्षय ‘सूर्यवंशी’, सलमान खान की ‘राधे’, यश राज बैनर की ‘संदीप और प‍िंकी फरार’ जैसी कई फिल्‍में रिलीज होने से रुक गई है। ऐसे में कई मेकर्स अपनी फिल्‍मों की रिलीज रोकने के बजाए उन्‍हें ऑनलाइन रिलीज करने का रास्‍ता अपना रहे हैं।