ऋषि कपूर के परिवार ने क्यों नहीं किया बेटी का इंतज़ार और कर दिया गया अंतिम संस्कार, जानिये असली वजह…

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने गुरुवार सुबह करीब 8:45 बजे दुनिया को अलिवदा कह दिया। उनका अंतिम संस्कार मुंबई के मरीन लाइन स्थित चंदनवाड़ी श्मशान घाट में किया गया।

0
171

मुंबई : बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने गुरुवार सुबह करीब 8:45 बजे दुनिया को अलिवदा कह दिया। उनके निधन की ख़बर के बाद पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरा देश ऋषि कपूर के जाने से शोक में है। वहीं उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को ही मुंबई के मरीन लाइन स्थित चंदनवाड़ी श्मशान घाट में किया गया। उनकी इस अंतिम यात्रा लॉकडाउन की वजह से कोई और तो शामिल नहीं हो पाया। बस उनके बेटे रणबीर कपूर, पत्नी नीतू कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर, सैफ अली खान सहित कुल 25 लोग शामिल हुए। पिता को अंतिम विदाई देते हुए एक्टर रणबीर कपूर बेहद भावुक दिखाई दिए, लेकिन ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी अपने पिता के अंतिम दर्शन नहीं कर पाईं। वो बस वीडियो कॉल के द्वारा ही अपने पिता को देख पाई और उनके अंतिम संस्कार को देखा।

मिली जानकारी के मुताबिक रिद्धिमा कपूर साहनी ने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी से स्पेशल परमिशन मांगी थी, जो कि प्रोसेस में था। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने रिद्धिमा को दिल्ली से मुंबई पहुंचने के लिए सड़क मार्ग से जाने की अनुमति दी थी। लेकिन मुंबई से दिल्ली तक का सफर सड़क मार्ग से तय करने में उन्हें 24 घंटे से ज्यादा का वक्त लग जाता और उतने समय तक के लिए कैंसर पीड़ित ऋषि कपूर के पार्थिव शारीर जो इतने वक्त तक रखा नहीं जा सकता था। इसलिए रिद्धिमा कपूर ने प्राइवेट जेट से मुंबई पहुंचने की इजाजत मांंगी थी, जिसके बाद रिद्धिमा का प्राइवेट जेट से मुंबई जाना तय था, लेकिन आखिरी समय में डीजीसीए ने अनुमति नहीं दी और रिद्धिमा को मिली परमिशन कैंसिल कर दी गई और इसकी वजह से वो अपने पिता के अंतिम दर्शन करने मुंबई नहीं पहुंच सकीं।

परिवार को जब इस बात की सूचना मिली कि रिद्धिमा तय वक्त पर अब मुंबई नहीं पहुंच सकती है तो फिर जल्दी-जल्दी में ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार का फैसला लिया और उनके पार्थिव देह को अस्पताल से श्मशान घाट ले जाया गया, जहां रणबीर कपूर और नीतू कपूर सहित अन्य करीबियों की मौजूदगी में ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक आलिया भट्ट ने रिद्धिमा को वीडियो कॉल कर उनके पिता के अंतिम दर्शन करवाये और अंतिम संस्कार दिखाया। हालांकि अभी तक ना तो कपूर परिवार से और ना ही रिद्धिमा के परिवार से इस बात का पता चल पाया है कि वो किस तरह से मुंबई पहुंचेंगी।