…तो सबसे करीब सपनें होते हैं!

0
47

सबसे करीब सपने होते हैं, कभी अपने और कभी अपनों के। लेकिन 35 पार करते-करते लगने लगता है कि हम कई अधूरे सपनों के साथ जी रहे हैं। जो बनना चाहते थे, नहीं बन पाए।

जो सीखना चाहते थे, उसका मौका नहीं मिला, जो करना चाहते हैं, उसकी राह में कई मजबूरियां। और धीरे-धीरे लगता है कि अब कुछ होगा भी नहीं, बहुत देर जो हो गयी है। सीखने और कुछ बनने की उम्र नहीं रही। हम भूल जाते हैं कि समय के साथ हम भी बदलते हैं और हमारे सपने भी।

लेकिन कोलकाता के संजीव पांडे ने इसे गलत साबित कर दिखाया। कोलकाता के Andrew’s High School में पढ़े और Padatik Theatre Group से जुड़े संजीव पांडे ने बहुत ही छोटी आयु में थिएटर के साथ जुड़ गए थे। मुंबई वो काफी लेट पहुंचे लेकिन सिर्फ 4 साल में उन्होंने मुंबई में कई छोटे-बड़े किरदार निभाए टेलीविजन में, जिसमें प्रमुख रहा नेशनल ज्योग्राफिक चैनल के मेगा आइकंस में उन्होंने डॉ एपीजे कलाम का किरदार निभाया और दर्शकों ने उसे खूब सराहा इसके अलावा उन्होंने कई सारे टीवी सीरियल जैसे क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया, ये है मोहब्बतें, परम अवतार श्री कृष्णा, विघ्नहर्ता गणेशा, सलमान खान टीवी के वेब सीरीज में उन्होंने एक मुख्य किरदार भी निभाया है, बहुत ही अल्प समय में उन्होंने अपना नाम स्थापित कर लिया है और बहुत जल्द एक बड़ी बजट मूवी अजय देवगन प्रोडक्शन में अभिषेक बच्चन अभिनीत the big bull मे नजर आएंगे।
अभिनेता का मानना है कि कोई भी किरदार छोटा या बड़ा नहीं होता जरूरी यह होता है कि आप उस किरदार को कितना जीवंत कर पाते हैं रुपहले पर्दे पर। उनसे बातचीत के दौरान हमें पता चला कि 2020 में उन्हें बहुत सारे प्रोडक्शन हाउसेस के कॉल आ रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि बहुत जल्द वह बहुत सारे बड़े प्रोजेक्ट में काम करने वाले हैं।