डोमिनिका की जेल में बंद Mehul Choksi की पहली तस्वीरें आईं सामने, शरीर पर दिखे मारपीट के निशान

मेहुल चोकसी के खिलाफ इंटरपोल ने 'यलो नोटिस' जारी किया था। पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की कर्ज जालसाजी मामले में चोकसी मोस्ट वांटेड है

0
219

नई दिल्ली: भारत का भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी इस समय डोमनिका पुलिस की कस्टडी है। चोकसी पर एंटीगुआ छोड़कर भागने का आऱोप है। डोमिनिका की जेल में बंद भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी की पहली तस्वीरें सामने आई हैं। ये तस्वीरें वहीं की मीडिया ने जारी की है। इन तस्वीरों में मेहुल चोकसी के हाथ पर चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं। इससे ये पता चलता है कि वहां जेल में उसके साथ मारपीट भी की गई है। तस्वीर में दिख रहा मेहुल चोकसी जेल की सलाखों के पीछे है और उसके हाथों पर चोट के निशान दिख रहे हैं।

मेहुल चोकसी डोमिनिका में क्रिमिनिल इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) की कस्टडी में है। उसे चार दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया था। मेहुल की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें वो जेल में बंद दिखाई दे रहा है। तस्वीरों में दिख रहा है कि उसके हाथ पर चोट है। उसकी आंखें काफी लाल हैं और शरीर से वह काफी कमजोर दिख रहा है। मेहुल चोकसी की तरफ से ये आरोप लगाया गया है कि उसके साथ डोमिनिका की जेल में मारपीट की गई है। हांलाकि ये जांच का विषय है।

इस बीच कतर एक्जीक्यूटिव के बॉम्बर्डियर ग्लोबल 5000 एयरक्राफ्ट के डोमिनिका पहुंचने को लेकर कयासों का दौर तेज हो गया है। ये एयरक्राफ्ट डोमिनिका के डगलस चार्ल्स एयरपोर्ट पर उतरा है। एंटीगुआ की मीडिया में कयास लगाए जा रहे हैं ये विमान डोमिनिका किसको लेने पहुंचा है या फिर कौन डोमिनिका आया है? आपको बता दें कि, एंटीगुआ और बारबुडा से हाल में फरार हुए भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को पड़ोस के डोमिनिका में पकड़ लिया गया था।

साथ ही आपको ये भी बता दें कि मेहुल चोकसी के खिलाफ इंटरपोल ने ‘यलो नोटिस’ जारी किया था। पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की कर्ज जालसाजी मामले में चोकसी मोस्ट वांटेड है और उसे आखिरी बार पिछले रविवार को एंटीगुआ और बारबुडा में अपनी कार में भोजन करने के लिए जाते हुए देखा गया था। चोकसी की कार मिलने के बाद उसके कर्मचारियों ने लापता होने की सूचना दी। जिसके बाद वह डोमनिका में गिरफ्तार हुआ था।