Farmers Protest: किसान नेता Rakesh Tikait का दावा, कहा – सरकार चुप्पी साध कर किसानों पर एक्शन प्लान की तैयारी कर रही है

पत्रकारों ने राकेश टिकैत से ये भी सवाल पुछा कि किसान इन तीनों कृषि बिलों के ख़िलाफ अपना फसल बर्बाद कर रहे हैं तो इस पर जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा है कि सभी किसान संगठन किसानों से फसल ना बर्बाद करने की अपील कर रहे हैं लेकिन सरकार उनसे कुछ अपील क्यों नहीं कर रही है।

0
146

नई दिल्ली: तीन कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। सरकार और किसानों के बीच अबतक जितनी भी बातचीत हुई वो सभी बेनतीजा निकली। एक तरफ जहां सरकार ने साफ कर दिया है कि किसी भी कीमत पर सरकार तीनों कानूनों को वापस नहीं लेगी तो वहीं किसान इस बात पर अड़े हुए हैं कि या तो सरकार को ये तीनों कानून वापस लेने होंगे या फिर किसान ऐसे ही दिल्ली की सीमाओं पर डटे रहेंगे। वहीं सोमवार को किसान नेता राकेश टिकैत ने एक और हैरान करने वाला बयान दे दिया है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार चुप्पी साध कर किसानों के उपर बड़े एक्शन की तैयारी कर रही है।

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जाने के दौरान राकेश टिकैत ने ये बात पत्रकारों से कही है कि पिछले कुछ दिनों से सरकार की चुप्पी करने से ये संकेत मिल रहा है कि सरकार कुछ बड़ा करने के मुड में है। राकेश टिकैत का ये कहना कि सरकार कुछ बड़ा करने के मुड में है का सीधा मतलब है कि हो ना हो..सरकार किसानों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने की तैयारी कर रही है। सरकार आन्दोलन के खिलाफ कोई बड़ा कदम उठा सकती है। साथ ही राकेश टिकैत ने ये भी कह डाला कि जबतक सरकार इसका कोई समाधान नहीं निकाल लेती तब तक किसान दिल्ली की सीमाओं से नहीं हटेंगे।

पत्रकारों ने राकेश टिकैत से ये भी सवाल पुछा कि किसान इन तीनों कृषि बिलों के ख़िलाफ अपना फसल बर्बाद कर रहे हैं तो इस पर जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा है कि सभी किसान संगठन किसानों से फसल ना बर्बाद करने की अपील कर रहे हैं लेकिन सरकार उनसे कुछ अपील क्यों नहीं कर रही है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले राकेश टिकैत ने ही इसबात का ऐलान किया था कि किसान इन तीनों कानूनों के ख़िलाफ अब अपनी फ़सल बर्बाद करेंगे। इस अपील के बाद से हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के किसानों ने कई एकड़ में फैले अपनी फसलों को बर्बाद कर चुके हैं।