चीन से आए ITBP केंद्र में रखे गए सभी 406 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, अब भेजे जाएंगे घर

चिकित्सकों की एक टीम ने शुक्रवार को यहां भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के पृथक केंद्र से इन सभी लोगों के नमूने एकत्र किए थे।

0
71

नई दिल्ली: कोरोना वाइरस के कोहराम के चलते चीन के वुहान से लौटे सभी 406 भारतीय लोगों की हुई अंतिम जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है। सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एयर इंडिया के स्पेशल विमान से नई दिल्ली लाया गया था जिन्हें आईटीबीपी के एक पृथक केंद्र में रखा गया है। जब से इन सभी भारतीयों को स्वदेश वापस लाया गया था, तब से ही सभी की अलग अलग चरणों में जांच की जा रही थी। लेकिन अब उनकी रिपोर्ट जब निगेटिव हुई है तो अब उन्हें चरणबद्ध तरीके से सोमवार सुबह से छुट्टी दी जाएगी। इस बात की जानकारी आईटीबीपी के अधिकारियों ने दी।

चिकित्सकों की एक टीम ने शुक्रवार को यहां भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के पृथक केंद्र से इन सभी लोगों के नमूने एकत्र किए थे। आईटीबीपी के प्रवक्ता ने रविवार को कहा कि सभी लोगों के नमूनों की जांच के बाद इस बात की पुष्टि हुई कि इनमें सो कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा उचित चिकित्सा प्रक्रियाओं और प्रोटोकॉल के साथ जारी किए गए परामर्श के आधार पर सभी 406 व्यक्तियों को सोमवार से चरणबद्ध तरीके से छुट्टी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here