पीएम Narendra Modi पर Mamata Banerjee का पलटवार, कहा- आप अपनी हार नहीं पचा पा रहे, इसलिए हमसे रोज झगड़ते हैं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगा कि समीक्षा बेठक में उन्होंने आधे घंटे तक पीएम को इंतजार करवाया। अब इसको लेकर ममता बनर्जी ने सफाई दी है।

0
220

कोलकाता: शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में चक्रवाती तुफान “यास” से प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर थे। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों राज्यों के प्रतिनिधियों से अलग अलग मुलाकात की। जब उड़ीसा में उन्होंने बैठक की तो वहां मुख्यमंत्री सहित तमाम अधिकारी मौजूद थे लेकिन जब वो पश्चिम बंगाल में बैठक करने के लिए आए तो वहां कुछ लोकल अधिकारियों को छोड़ कोई नहीं था। इसकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खुब वायरल हुई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगा कि समीक्षा बेठक में उन्होंने आधे घंटे तक पीएम को इंतजार करवाया। अब इसको लेकर ममता बनर्जी ने सफाई दी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां सफाई तो दी ही साथ ही पीएम मोदी पर निशाना भी साधा और कहा कि शुक्रवार को होने वाली बैठक में उन्होंने पीएम का इंतजार किया। विवाद बढ़ने के बाद ममता बनर्जी ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेस बुलाई और साफ साफ कहा कि हर बार ये जरुरी नहीं है कि मुख्यमंत्री ही प्रधानमंत्री को रिसीव करने पहुंचे। आपको बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी यास तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए बंगाल पहुंचे थे, जहां ममता बनर्जी उन्हें रिसीव करने नहीं पहुंची थी। इसके बाद से ममता बनर्जी पर पक्षपातपूर्ण व्यवहार करने के आरोप लगने लगे।

ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मेरा इस तरह से अपमान ना किया जाए, हम प्रचंड जीत लेकर सत्ता में आए हैं, आपको बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है, यही वजह है कि ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। ममता बनर्जी ने कहा है कि मुझे बदनाम करने की साजिश रची जा रही है, हर दिन हमसे झगड़ा किया जा रहा है ममता बनर्जी ने कहा कि खुद उन्होंने प्रधानमंत्री की मीटिंग में इंतजार किया था।

ममता बनर्जी ने कहा है कि जब हम सागर पहुंचे तो हमें जानकारी मिली कि हमें 20 मिनट इंतजार करना होगा, क्योंकि तब तक पीएम मोदी का हेलिकॉप्टर वहां नहीं पहुंचा था। ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी को हमारा शेड्यूल पता था, लेकिन फिर भी हमें इंतजार करवाया गया, हालांकि फिर भी हमें कोई आपत्ति नहीं है।

ममता बनर्जी ने कहा, “मैंने तूफान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की योजना बनाई थी। मुझे चक्रवात यास से हुए नुकसान को देखने के लिए सागर और दीघा का दौरा करना था। मेरे सभी प्लान तैयार थे। फिर अचानक हमें एक फोन आया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तूफान से हुए नुकसान की स्थिति का जायजा लेने के लिए बंगाल आ रहे हैं।” ममता बनर्जी ने इस दौरान बीजेपी के दावे का विरोध किया, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने पीएम और राज्यपाल को 30 मिनट इंतजार कराया था।