अमित शाह के NRC वाले बयान पर ममता का पलटवार, कहा- बंगाल में नहीं चलेगी विभाजनकारी राजनीति

सीएम ममता बनर्जी की ये प्रतिक्रिया गृहमंत्री अमित शाह के बयान के कुछ देर बाद ही आ गई थी। ममता बनर्जी ने अपनी ये प्रतिक्रिया उस वक्त दी जब वो पूजा कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थी।

0
37
FILE Photo

कोलकाता: गृहमंत्री अमित शाह के एनआरसी वाले बयान पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए कहा कि बंगाल में बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति नहीं चलेगी। पश्चिम बंगाल के लोगों को आगाह करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी की कोई भी नीति काम नहीं आएगी। दरअसल सीएम ममता बनर्जी की ये प्रतिक्रिया गृहमंत्री अमित शाह के बयान के कुछ देर बाद ही आ गई थी। ममता बनर्जी ने अपनी ये प्रतिक्रिया उस वक्त दी जब वो पूजा कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थी और पत्रकारों से रुबरु के दौरान पत्रकारों ने इस मुद्दे पर उनसे ये सवाल पुछ लिया।

संवाददाताओं के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “हमारे राज्य में सभी लोगों का स्वागत है और लोगों का सत्कार का आनंद उठाएं। लेकिन अगर कोई विभाजनकारी राजनीति का काम करें तो ये नीति बंगाल में काम नहीं करेगी। ” साथ ही ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि, “कृप्या धार्मिक आधार पर विभाजनकारी राजनीति ना करें। कृप्या लोगों के बीच दरार पैदा ना करें। बंगाल के सभी लोग दूसरों के सम्मान के लिए जाने जाते हैं और इसे खत्म नहीं किया जा सकता है।” बीजेपी पर आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि एनआरसी के नाम पर बंगाल के लोगों को बरगलाया जा रहा है।

आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कोलकाता में एनआरसी पर आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि सरकार राज्य में एनआरसी लागू करने पर विचार कर रही है ताकि घुसपैठियों को बाहर खदेड़ा जा सके। साथ ही अमित शाह ने ये भी कहा था कि जो भारत का है वो भारत में रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here