कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का मोदी सरकार पर निशान, कहा – निजी कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए PSU को बेच रही सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट ने बुधवार को बीपीसीएल, शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और कानकोर सहित पांच पीएसयू के रणनीतिक विनिवेश को मंजूरी दी थी।

0
77

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और सासंद अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के विनिवेश के मुद्दे पर संसद में मोदी सरकार को घेरा। मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कुछ निजी कंपनियों को खुश करने के लिए मोदी सरकार सरकारी कंपनियो का विनिवेश कर रही है। लोकसभा में प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद इस विषय को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने उठाया।

उन्होंने कहा कि सरकार निजीकरण को आगे बढ़ाने के लिये पीएसयू को बेच रही है और यह संसद की समीक्षा के बिना हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि, ”सरकार कुछ निजी कंपनियों को खुश करने के लिये लाभ कमाने वाले पीएसयू को बेच रही है।” लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी इस विषय पर और अधिक बोलना चाहते थे, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी। इसके बाद कांग्रेस सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट ने बुधवार को बीपीसीएल, शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और कानकोर सहित पांच पीएसयू के रणनीतिक विनिवेश को मंजूरी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here