सोनिया गांधी ने कई राज्यों में बाढ़ से उत्पन्न स्थिति पर चिंता जताई, केंद्र से मदद की मांग

सोनिया ने बाढ़ की स्थिति पर केंद्र का ध्यान आकर्षित कराते हुए संबंधित राज्य सरकारों को जरूरी सहायता मुहैया कराने का अनुरोध किया।

0
34

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार में खासतौर पर पटना, उत्तरप्रदेश और अन्य राज्यों में लगातार बारिश से पैदा हुए बाढ़ जैसे हालात पर चिंता जताई और केंद्र सरकार से प्रभावित राज्यों की मदद करने का अनुरोध किया। सोनिया ने उम्मीद जताई कि संबंधित राज्य सरकारें और स्थानीय प्रशासन उचित राहत एवं बचाव कार्य शुरू करेंगे।

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस समितियों (पीसीसी) के पदाधिकारियों, उससे जुड़े संगठनों और सभी कांग्रेस सदस्यों को भी मुश्किल के इस समय में आम लोगों की मदद करने का निर्देश दिया। सोनिया ने बाढ़ की स्थिति पर केंद्र का ध्यान आकर्षित कराते हुए संबंधित राज्य सरकारों को जरूरी सहायता मुहैया कराने का अनुरोध किया।

आपको बता दें कि तीन-चार दिनों से हो रहे लगातार भारी बारिस के कारण बिहार के पटना, भागलपुर और कैमूर जिलों में कई लोगों की मौत हुई है। पूरे देश में बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक 130 लोगों की मौत हुई जिनमें से अधिकतर उत्तरप्रदेश के हैं। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए बिहार और उत्तरप्रदेश में अलर्ट घोषित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here