हरियाणा में कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया खरीद फरोख्त कर सरकार बनाने का आरोप, गोपाल कांडा पर साधा निशाना

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "चुनाव के बाद बीजेपी का दोहरा चेहरा उजागर हो गया है। किसी भी मुद्दे पर कांग्रेस अब चुप नहीं बैठेगी।"

0
34

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से अब सरकार बनाने को लेकर खींचतान चल रही है। ऐसे में अब कांग्रेस ने बीजेपी पर निर्दलीय विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी सरकार बनाने के लिए अब निर्दलीय विधायकों का खरीद-फरोख्त कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को कहा, “चुनाव में भाजपा के मंत्रियों और बड़े नेताओं के हारने से साबित हो गया है कि भाजपा को जनता ने नकार दिया है।” दरअसल ये बात रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई विशेष समूह की बैठक के बाद कही।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “चुनाव के बाद बीजेपी का दोहरा चेहरा उजागर हो गया है। किसी भी मुद्दे पर कांग्रेस अब चुप नहीं बैठेगी।” सुरजेवाला के मुताबिक विशेष समूह की बैठक में सोनिया गांधी के नेतृत्व में विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई। इनमें किसानों, छोटे दुकानदारों और उद्योग जगत के हितों के साथ हो रहे खिलवाड़ जैसे अहम विषय शामिल हैं।

हरियाणा में निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा सहित अन्य निर्दलीय विधायकों के समर्थन से भाजपा के सरकार बनाने की कोशिश के सवाल पर उन्होंने कहा, “जब कांडा हरियाणा सरकार में मंत्री थे तो उस वक्त के नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बयानों को देखिये। उस वक्त भाजपा का क्या रुख था? साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांडा को हटा दिया था। यह भाजपा का दोहरा मापदंड है। बात करें चुनाव परिणामों की तो इस पर उन्होंने कहा कि  हरियाणा ने भाजपा को नकार दिया है। अब खरीद-फरोख्त के जरिये सरकार बनाने की कोशिश हो रही है, जबकि खट्टर सरकार के ज्यादातर मंत्री हार गये। उन्हें जनता ने नकार दिया और बहुमत नहीं दिया। भाजपा की सरकार असंवैधानिक और गैरकनूनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here