कोरोना संक्रमण के 43 नए मामले दर्ज, 649 हुई COVID-19 के मरीजों की संख्या, 13 मौत

देश मे अभी तक इस वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हुई है। अंतिम तीन मौतें गुजरात, तमिलनाडु और मध्यप्रदेश में हुई हैं।' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार की रात बेहद भावुक अपील में 21 दिन लंबे राष्ट्रव्यापी सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी।

0
59
Photo: ANI

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया के साथ साथ भारत में भी लगातार पैर पसार रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ो के मुताबिक गुरुवार को देश में कोरोना संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से देश में 4 और लोगों की मौत हो गई हैं। गुरुवार को सामने आए ताजा मामलों के बाद देशभर में अबतक कोरोना से संक्रमितक कुल मरीजों की संख्या 649 हो गई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसबात की भी जानकारी दी है कि 17 राज्यों ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पूरी तरह समर्पित अस्पताल चिन्हित करने का काम शुरु कर दी है। साथ ही इस लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए राज्य सरकारें लोगों के घरों तक जरुरी सामान पहुंचा रही है ताकि लोग अपने अपने घरों से बाहर ना निकलें।

कोरोना वायरस से जुड़े हालात पर मीडिया को जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, ‘अभी तक यह कहने के लिए कोई पुख्ता साक्ष्य नहीं है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार समुदाय के स्तर पर हो रहा है।’ उन्होंने इस बात से भी इंकार किया कि यह वायरस मच्छरों के जरिए फैलता है। आम जनता को आश्वासन देते हुए अग्रवाल ने कहा कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। वहीं, विदेश मंत्रालय ने कहा कि यात्रा प्रतिबंधों के संबंध में मंत्रिसमूह की बैठक में चर्चा हुई और उसे जल्दी ही जनता को बता दिया जाएगा। अग्रवाल ने कहा, ‘अगर हम 100 प्रतिशत सामाजिक मेलजोल कम करने में सफल रहे तो हम कोरोना वायरस संक्रमण की प्रसार श्रंखला को प्रभावी तरीके से तोड़ सकेंगें।’

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ‘भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को 649 हो गयी। देश मे अभी तक इस वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हुई है। अंतिम तीन मौतें गुजरात, तमिलनाडु और मध्यप्रदेश में हुई हैं।’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार की रात बेहद भावुक अपील में 21 दिन लंबे राष्ट्रव्यापी सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here