भारत में कोरोना से प्रभावित मरीजों की संख्या हुई 126, कर्नाटक में सामने आए 2 नए मामले

कोरोना वायरस से सबजे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। यहां अब तक यहां कोरोना के 39 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए मुंबई पुलिस ने आदेश जारी कर 'ग्रुप टूर' पर रोक लगा दी है।

0
48

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का क़हर लगातार बढ़ता जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात तक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 126 तक पहुंच गई है जो समवार की शाम तक मरीजों की संख्या 114 थी। कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित दो नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही कर्नाटक में अबतक 10 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। सभी पीड़ितों को आइसोलेशन में रखकर उनका इलाज किया जा रहा है। कर्नाटक में 21 मार्च तक के लिए सभी स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल को बंद कर दिया गया है। हालांकि हालात को देखते हुए इसकी तारीख बढ़ाकर 31 मार्च तक की जा सकती है।

कोरोना वायरस से सबजे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। यहां अब तक यहां कोरोना के 39 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए मुंबई पुलिस ने आदेश जारी कर ‘ग्रुप टूर’ पर रोक लगा दी है। ये रोक धारा 144 के अंतर्गत लगाई गई है। इसके अलावा पुणे में भी धारा 144 लागू की जाएगी। सोमवार को पुणे के डिविजनल कमिश्नर दीपक म्हैसकर ने कहा कि पुणे में धारा 144 लागू करेंगे, लेकिन संचार पर पाबंदी नहीं होगी। पुणे में धारा 144 लागू करने का अधिकार पुणे पुलिस को दिया गया है। पूणे में अबतक कोरोना वाइरस के संक्रमित 16 मामले सामने आए हैं। यहां कई दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी गई है।

इस बीच बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी फैसला किया है कि वो मंगलाव को केवल 2 घंटे यानि 12 बजे से लेकर दोपहर के 2 बजे तक ही काम करेगा। निचली अदालत भी अब यह सुनिश्चित करेंगी कि वह दिन में केवल 3 घंटे काम करेंगी। वहीं मुंबई पुलिस ने फॉरेन और डोमेस्टक दोनों तरह के टूर पर रोक लगाई है। मुंबई में ये नियम 31 मार्च तक के लिए लागू किया गया है। हालांकि निजी टूर ऑपरेटरों समेत अगर किसी शख्स को विशेष परिस्थिति में यात्रा करने की जरूरत पड़ती है तो उसे मुंबई पुलिस कमिश्नर से मंजूरी लेनी होगी। हैरान करने वाली बात तो ये है कि मुंबई में एक 3 साल की बच्ची भी कोराना वायरस से संक्रमित पाई गई है। आपको बता दें कि भारत में कोरोना से अबतक 2 लोगों की मौत हो चुकि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here