कोरोना वायरस की चपेट में भारतीय सेना का जवान, लद्दाख में पाया गया पहला मामला पॉजिटिव

पीड़ित जवान की उम्र 34 साल बताई जा रही है और इस जवान की पोस्टिंग लद्दाख में है। इस जवान के पिता को 29 फरवरी को क्वारेंटाइन में भेजा गया था। वो 6 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

0
51
FILE Photo

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनिया के सभी देशों में हड़कंप मचा हुआ है। भारत में इस वायरस के संक्रमण से अबतक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं इस वायरस के संक्रमण से पीड़ित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश में अबतक कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 137 थी लेकिन अब भारतीय सेना के एक जवान के इस संक्रमण से पीड़ित होने के बाद अब इससे पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर अब 138 हो गई है। सेना के सूत्रों के हवाले से ये ख़बर सामने आई कि एक जवान कोरोना वायरस संक्रमण पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि इस जवान के पिता 27 फरवरी को ईरान से भारत लौटे थे।

पीड़ित जवान की उम्र 34 साल बताई जा रही है और इस जवान की पोस्टिंग लद्दाख में है। इस जवान के पिता को 29 फरवरी को क्वारेंटाइन में भेजा गया था। वो 6 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं सेना का ये जवान 25 फरवरी से एक मार्च तक छुट्टी पर था और उसे 2 मार्च को ड्यूटी ज्वाइन की थी। सूत्रों के मुताबिक क्वारेंटाइन के दौरान जवान ने अपने परिवार की मदद की थी। जब जवान के पिता में वायरस का पता चला था तो जवान को भी 7 मार्च तक क्वारेंटाइन में रखा गया था। 16 मार्च को जवान के कोरोना पॉजिटव होने के बारे में पता चला। इसके बाद जवान को एसएनएम हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया।

जवान की पत्नी और बहन को भी क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है। यहां गौर करने वाली बात ये है कि कोविड 19 प्रभावित मुल्कों से सुरक्षित निकालकर लाए जा रहे नागरिकों के लिए देश के विभिन्न भागों में क्वारंटीन सुविधा बना रही भारतीय सेना ने अपने रैंक्स को भी इस खतरे के बारे में लगातार आगाह कर रही है। इस कड़ी में सेना की उत्तरी कमाने से लेकर पूर्वी कमान तक सभी इलाकों में जागरुक करने के लिए भी विशेष संचार अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर मेयर जुनैद अजीम मट्टू के आग्रह पर सेना 1000 लीटर स्टर्लाइजेशन कैमिकल भी उपलब्ध करा रही है। सेना की चिनार कोर के आग्रह पर भारतीय वायुसेना के एक डोर्नियर विमान कीटाणुमुक्त करने के काम आने वाला स्टर्लाइजेशन कैमिकल दिल्ली से लेकर जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here