पहले जत्थे के साथ करतारपुर साहिब जाएंगे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, कैप्टन अमरिंदर सिंह का न्यौता स्वीकार किया

मनमोहन सिंह के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने करतारपुर चलने का न्यौता दिया।

0
112

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 9 नंवबर को करतारपुर साहिब के दर्शन करने वाले पहले जत्थे के साथ पाकिस्तान जाएंगे और करतारपुर साहिब के दर्शन करेंगे। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का न्यौता स्वीकार कर लिया। हालांकि पहले जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें करतारपुर साहिब कोरिडोर के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए न्यौता भेजा था तो उन्होंने इसके लिए साफ मना कर दिया था, लेकिन अब जब पंजाब मुख्यमंत्री ने इसके लिए आमंत्रित किया तो उन्होंने ये न्यौता स्वीकार कर लिया।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को करतारपुर साहिब जाने के लिए न्यौता देने के लिए खुद कैप्टन अमरिन्दर सिंह दिल्ली आये थे और उन्हें गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर करतारपुर साहिब जाने के लिए न्योता दिया था। मनमोहन सिंह के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने करतारपुर चलने का न्यौता दिया। अब प्रधानमंत्री इस आयोजन में जाएंगे या नहीं जाएं इसके बारे में अबतक पीएमओ की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

आपको बता दें कि पिछले साल इमरान खान ने पीएम की शपथ लेने के बाद भारतीयों के लिए करतारपुर कॉरिडर ओपन करने की बात कही थी। करतारपुर साहिब गुरुद्वारा पाकिस्तान के नरवाल जिले में है जो कि भारत के गुरुदासपुर से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है। सिख श्रद्धालुओं के लिए इस गुरुद्वारे का खास महत्व है। करतारपुर कॉरिडर खुलने के बाद हर दिन 5000 श्रद्धालु करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकने जा सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here