संसद में उठा हैदराबाद गैंगरेप मामला, राजनाथ सिंह ने कहा – सरकार किसी भी प्रावधान के लिए तैयार

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एकबार फिर से सवाल उठने लगा है। इसी मुद्दे को लेकर जब संसद में सवाल खड़े हुए तो इसपर जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस घटना की भर्तसना के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

0
89
Photo: LS TV

नई दिल्ली: हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक की गैंगरेप के बाद हत्या का मामला अब सड़क से संसद तक आ पहुंचा है। इसको लेकर एकबार फिर पूरे देश में गुस्से का माहौल है। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एकबार फिर से सवाल उठने लगा है। इसी मुद्दे को लेकर जब संसद में सवाल खड़े हुए तो इसपर जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस घटना की भर्तसना के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। उन्होंने कहा,”निर्भया कांड के बाद एक कठोर कानून बना था लेकिन उसके बाद भी जघन्य कृत्य हो रहे हैं. सदन में चर्चा से हमें आपत्ति नहीं, ऐसी घटना के लिए जो भी जिम्मेदार हैं उन्हें कठोरतम सजा दिलाने के लिए जो भी प्रावधान करना होगा, उसके लिए सरकार तैयार है. इस घटना की भर्तसना के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।”

मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने इस घटना को देश के लिए शर्मनाक बताया। इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा है कि,”हम हैदराबाद गैंगरेप की निंदा करते हैं। इस घटना ने देश को शर्मनाक किया है। देश की आधी आबादी सुरक्षित नहीं है। हमें अब चुप नहीं रहना है।” साथ ही उन्होंने ये भी कहा, इस घटना ने पूरे देश की आत्मा को झकझोरा है। इस मामले में राज्य सरकार रवैया बेहद दुखद रहा, एफआईआर करवाने के लिए पीड़ित परिवार को काफी कठिनाइयों से गुजरना पड़ा।” वहीं दूसरी तरफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी इस मामले पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

इस घटना की निंदा करते हुए उन्होंने कहा, ” सभी दल के सदस्यों ने मुझे अपनी भावनाओं से अवगत कराया है, ऐसी घटनाएं और अपराध हमें चिंतित भी करते हैं और आहत भी करते है। सरकार ने देश के किसी भी राज्य में ऐसी घटनाओं पर कठोर कार्रवाई करने से अवगत करवाया है।” साथ ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ये भी कहा, ”किसी मां बेटी के साथ ऐसी घटनाओं की हम सभी एक स्वर में निंदा करते हैं। ऐसी घटनाओं की किसी भी राज्य में पुनरावृति नहीं हो इसके लिए सदन चिंतित है। ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए कठोर से कठोर कानून बनाए गए हैं आवश्यकता होगी तो सदन की सहमति से पुनर्विचार भी करेंगे लेकिन ऐसी घटनाओं की पुनरावृति नहीं हो।”

राज्यसभा में सभापति वैंकेया नायडू की मौजूदगी में सांसदों ने इस मुद्दे पर चर्चा की और पीड़िता के परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग की। समाजवादी पार्टी से सांसद जय बच्चन ने भी इस मुद्दे पर अपनी बात रखी, उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों पर मैं पता नहीं कितने बार बोल चुकी हूं। सरकार को अब कार्रवाई करनी चाहिए। एक दिन पहले ही हैदाराबाद में उसी जगह हादसा हुआ था। कुछ देशों में जनता दोषियों को सजा देती है, दोषियों को अब जनता ही सबक सिखाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here