JNU में फीस बढ़ोतरी पर बढ़ा बवाल, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर तो VC पहुंचे हाईकोर्ट

जेएनयू के छात्र भी अड़े हैं कि वो हाकिमों को हिला कर रहेंगे। जेएनयू के छात्रों ने सोमवार को दिल्ली की सड़कों पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया था, जिसकी वजह से जगह जगह जाम भी देखने को मिला।

0
76
Photo: ANI

नई दिल्ली: दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) की फीस बढ़ोतरी को लेकर बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा। अब तो ये बवाल संसद के गलियारे में भी चर्चा का विषय बन गया है। छात्रों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर संसद में भी बवाल हुआ। वहीं जेएनयू के वाइस चांसलर छात्रों की शिकायत को लेकर अब हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। वहीं दूसरी तरफ छात्र भी तबतक अपना आंदोलन वापस लेने को तैयार नहीं हैं जबतक कि विश्वविद्यालय प्रशासन फीस बढ़ोतरी के आदेश को वापस नहीं ले लेता। इस मामले पर संसद से लेकर सड़क तक बवाल मचा हुआ है। हालांकि वुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा गठित कमेटी के साथ छात्रों के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात होनी है।

मंगलवार को जब संसद में जेएनयू की बात पहुंची तो लोकसभा स्पीकर इस मुद्दे को वक्त नहीं देना चाहते थे लेकिन लेफ्ट इसपर चर्चा की मांग को लेकर अड़े रहे औऱ इसी बीच उन्हें टीएमसी और समाजवादी पार्टी का साथ मिल गया और इसी का नतीजा हुआ कि संसद में हंगामें का दौर शुरु हो गया। वहीं दूसरी तरफ जेएनयू प्रशासन छात्रों की हरकतों और अवमानना के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। क्योंकि हाईकोर्ट का आदेश था कि एडमिन ब्लॉक के 100 मीटर के अदंर ना तो कोई हंगामा हो सकता है और ना ही कोई विरोध प्रदर्शन ही सकता है। इस दायरे में ना ही किसी भी तरह का बैनर पोस्टर भी लगाया जा सकता है। वहीं दिल्ली पुलिस ने भी जेएनयू के छात्रों के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज किया गया है।

एफआईआर में इस बात का जिक्र किया गया है कि छात्रों ने पुलिस के साथ अभद्रता की और साथ ही साथ कुछ स्टूडेंट्स ने महिला पुलिसकर्मियों से भी बदसलूकी की। वहीं दूसरी तरफ जेएनयू के छात्र भी अड़े हैं कि वो हाकिमों को हिला कर रहेंगे। जेएनयू के छात्रों ने सोमवार को दिल्ली की सड़कों पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया था, जिसकी वजह से जगह जगह जाम भी देखने को मिला। पुलिस के मुताबिक आठ घंटे तक हुए विरोध प्रदर्शन में लगभग 30 पुलिस कर्मी और 15 छात्र घायल हुए। वही वुधवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने जएनयू के छात्र लाठीचार्ज के विरोध में प्रदर्शन करने वाले हैं।

फीस बढ़ोतरी को लेकर क्या कहना जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष का, सुनिये:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here