मोदी सरकार का बड़ा फैसला, शहीद परिजनों को दिल्ली में मिलेगा सस्ता मकान और 30 लाख का बीमा

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि सरकार ने जवानों की सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाकर 60 वर्ष कर दी है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कश्मीर में तैनात जवानों को जम्मू से दिल्ली के लिए मुफ्त हवाई यात्रा उपलब्ध कराई जाएगी।

0
84
Photo: ANI

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने सेना के जवानों को एक बड़ा तोहफा देते हुए इस बात की घोषणा की है कि सेना में वीरता पुरस्कार से सम्मानित और शहीदों के परिजनों को दिल्ली में सस्ती दरों में 1BHK मकान और 30 लाख रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा दिया जाएगा। सरकार ने इस बाबत दिल्ली विकास प्राधिकरण को भी कह दिया है। इस बात की जानकारी गृह राज्य मंंत्री नित्यानंद राय ने सीमा सुरक्षा बल के 55 वें स्थापना दिवस के मौके पर दी। सरकार को उम्मीद है कि इससे शहीद के परिवारों को लाभ मिलेगा।

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा सरकार अपने परिवारों के साथ जवानों को साल में 100 दिन बिताने की अनुमति देने के लिए काम कर रही है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के जवानों को हर संभव सुविधा देने के लिए सरकार की ओर से कई प्रयास किए गए है। डेरा बाबा नानक में करतारपुर साहिब कॉरिडोर के बारे में कहते हुए कहा कि ये कॉरिडोर सीमा सुरक्षा बल के तहत सुरक्षित है। उन्होंने कहा, “जवानों के प्रयासों के कारण, दुश्मनों को किसी घुसपैठ या किसी अपराध को करने से पहले कई बार सोचना पड़ता है। भारत सरकार जवानों की सुरक्षा के लिए उन्हें आधुनिक तकनीक प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।” गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि सरकार ने जवानों की सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाकर 60 वर्ष कर दी है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कश्मीर में तैनात जवानों को जम्मू से दिल्ली के लिए मुफ्त हवाई यात्रा उपलब्ध कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here