NSA अजित डोभाल ने हिंसा प्रभावित इलाकों का लिया जायजा, लोग बोले- ‘आप आ गए, हम लोगों में हिम्मत आ गई’

उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में भड़की हिंसा में अब तक कम से कम 24 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 200 लोग घायल हैं।

0
58
Photo: ANI

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने बुधवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया। वो सीलमपुर और मौजपुर इलाके का दौरा किया और लोगों से मुलाकात की। इलाकों के भ्रमण से पहले वो सीलमपुर डीसीपी दफ्तर में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव सहित कई आला अधिकारी मौजूद थे। बैठक के बाद अजित डोभाल वहां स्थानीय नागरिकों से मिले। इस दौरान उन्होंने एक महिला से बात करते हुए कहा कि ‘प्रेम की भावना बनाकर रखिये। हमारा एक देश है, हम सबको मिलकर रहना है। देश को मिलकर आगे बढ़ाना है। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने कहा कि ‘आपके होते हुए हमें कोई टेंशन नहीं है, आप आ गए हमलोगों में हिम्मत आई गई।’ 

Photo: ANI

अजित डोभाल ने इस दौरान कहा कि हालात पूरी तरह से काबू में है। उन्होंने लोगों से बात करते हुए कहा कि कोई भी तकलीफ हो तो हमें बताइये। यहां पूरी की पूरी फोर्स आपलोगों के लिए तैनात है। अजित डोभाल ने लोगो से ये कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के हुक्म से ही हम यहां पहुंचे हैं। आपलोगों को अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं पूरे इलाके में घूमा। लोग एकता चाहते हैं, लोग शांति चाहते हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है आपलोग उनपर भरोसा रखिए। आपलोगों को अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

Photo: ANI

इससे पहले मीडिया से बात करते हुए एनएसए अजीत डोभाल ने कहा, “मैं आश्वासन देता हूं कि कानून का पालन करने वाले किसी भी नागरिक को कोई भी किसी भी तरह की हानि नहीं पहुंचा पाएगा। पर्याप्त बल तैनात है, किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है। लोगों को वर्दीधारियों पर भरोसा करना होगा।” आपको बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में भड़की हिंसा में अब तक कम से कम 24 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 200 लोग घायल हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here