आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरु, NRC समेत कुल 35 विधेयक होंगे पेश

बैठक में सरकार की तरफ से ये भी संकेत दिये गए कि इस शीतकालीन सत्र में एनआरसी सहित कई महत्वपूर्ण बिलों को पेश किया जा सकता है। इस सत्र में सरकार एनआरसी सहित करीब 35 विधेयक पेश करने वाली है।

0
68
Photo: ANI

नई दिल्ली: सोमवार से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो चुकी है। शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरु हो कर 13 दिसंबर तक चलेगा। संसद के शीतकालीन सत्र के मद्देनजर संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने रविवार को एक सर्वदलिय बैठक बुलाई, जिसमें सभी पार्टी के प्रतिनिधियों से सत्र को सकारात्मक बनाने और सार्थक चर्चा के साथ सही तरीके से चलने देने का आह्वान किया गया। इस बैठक में सरकार की तरफ से ये भी संकेत दिये गए कि इस शीतकालीन सत्र में एनआरसी सहित कई महत्वपूर्ण बिलों को पेश किया जा सकता है। इस सत्र में सरकार एनआरसी सहित करीब 35 विधेयक पेश करने वाली है। वही दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संकेत दिये हैं कि इस सत्र में उनका लक्ष्य है नागरिकता संशोधन विधेयक पास कराना।

हालांकि कि शिवसेना के साथ गठबंधन टूटने और महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने को लेकर क्या होगी लोकसभा की प्रतिक्रिया, ये भी देखने वाली बात है। वहीं दूसरी तरफ अयोध्या मुद्दे को लेकर हो सकता है कि ये सत्र हंगामेदार हो सकता है। वहीं उम्मीद ये भी जताई जा रही है कि संसद में एकबार फिर राफेल का मुद्दा गुंज सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here