बापू की 150 वीं जंयती पर साबरमती आश्रम से देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाम 6 बजे साबरमती आश्रम के बाद साबरमती रिवरफ्रंट जाएंगे जहां वो 20,000 से अधिक ग्राम प्रधानों की उपस्थिति में देश को खुले में शौच मुक्त (ODF) घोषित करेंगे।

0
104
File Photo

नई दिल्ली: राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर मंगलवार को पीएम नरेन्द्र मोदी देश में खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे। वो शाम अहमदबाद के साबरमती आश्रम पहुंचेंगे और स्वच्छता के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी नई दिल्ली स्थित बापू के समाधिस्थल राजघाट पहुंचे और बापू को श्रद्धासुमन अर्पित किया। फिर शाम में 6 बजे के आसपास साबरमती के लिए रवाना हो जाएंगे। उसके बाद वो साबरमती रिवरफ्रंट जाएंगे जहां वो 20,000 से अधिक ग्राम प्रधानों की उपस्थिति में देश को खुले में शौच मुक्त (ODF) घोषित करेंगे। इस समारोह के लिए गांधीवादी संस्थानों से जुड़े लोगों, उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों, पद्म पुरस्कार विजेताओं, छात्रों, शिक्षाविदों और ग्राम-स्तरीय स्वच्छता कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है।

इश कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय नवरात्रि समारोह में भी शामिल होंगे और फिर कुछ वक्त गरबा मैदान में बिता कर वो दिल्ली वापस लौट आएंगे। गुजरात प्रदेश भाजपा कार्यालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री शाम 6 बजे के आसपास अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं की शहर ईकाई को उनके स्वागत सम्मान की जिम्मेदारी दी गई है। फिर एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री सीधा साबरमती आश्रम जाएंगे, जहां वो राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि देंगे और फिर प्रधानमंत्री साबरमती रिवरफ्रंट के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वो स्वच्छता कार्यक्रम में वो हिस्सा लेंगे और यहीं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को खुले में शौचालय से मुक्त होने की घोषणा करेंगे और फिर सिंगल यूज प्लास्टिक पर रोक लगाने पर भी पीएम देशवासियों से आह्वाण कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here