बीजेपी के साथ आते हैं जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला की सुरक्षा बढ़ी, शुक्रवार को बीजेपी के साथ आने का किया था ऐलान

शुक्रवार को अमित शाह और दुष्यंत चौटाला के बीच मुलाकात हुई और फिर समर्थन देने के एवज में बीजेपी ने जेजेपी को उपमुख्यमंत्री देने की मांग को मान लिया। उपमुख्यमंत्री पद के दुष्यंत चौटाला या पिर उनकी मां नैना चौटाला के नाम पर बीजेपी ने अपनी सहमति जताई।

0
75
FILE Photo

चंडीगढ़: हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी मिलकर सरकार बना रही है। शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के बाद जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने इस बात की घोषणा की। इस घोषणा के बाद से ही दुष्यंत चौटाला की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। उनकते सिरसा और हिसार वाले आवासों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। इसबार के चुनाव में बीजेपी बहुमत के जादुई आंकड़े से 6 सीट पीछे रह गई थी, जिसके बाद शुक्रवार को अमित शाह और दुष्यंत चौटाला के बीच मुलाकात हुई और फिर समर्थन देने के एवज में बीजेपी ने जेजेपी को उपमुख्यमंत्री देने की मांग को मान लिया। उपमुख्यमंत्री पद के दुष्यंत चौटाला या पिर उनकी मां नैना चौटाला के नाम पर बीजेपी ने अपनी सहमति जताई।

शुक्रवार को अपने आवास पर जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला से मुलाकात के बाद अमित शाह ने गठबंधन की घोषणा करते हुए कहा, “दोनों दलों ने लोगों के जानादेश का सम्मान करते हुए सरकार बनाने का फैसला किया है। ये तय किया गया है कि मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा और उपमुख्यमंत्री जेजेपी से होगा।” इस चुनाव में जेजेपी ने 10 सीटें हासिल कर किंगमेकर की भूमिका में आ गई। अंत समय तक दुष्यंत चौटाला ने अपना पत्ता नहीं खोला। शुक्रवार को पिता अजय चौटाला से तिहाड़ जेल जाकर मुलाकत करने के बाद दुष्यंत चौटाला मीडिया से मुखातिब हुए, लेकिन उस वक्त भी उन्होने अपना पत्ता नहीं खोला था। लेकिन फिर देऱ शाम सरकार बनाने के मुद्दे से सस्पेंस खत्म हो गया। घोषणा के बाद शनिवार को उनकी और उनके घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here