जम्मू-कश्मीर को मिला वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, 3 अक्टूबर में गृहमंत्री अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

गृहमंत्री अमित शाह 3 अक्टूबर को कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाएंगे लेकिन इसकाव्यवसायिक संचालन 5 अक्टूबर से शुरु होगा। इस ट्रेन के लिए टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरु हो गई है।

0
241

नई दिल्ली: अब माता वैष्णो देवी के दर्शन हुए और आसान। क्योंकि जम्मू-कश्मीर और माता वैष्णोदेवी के भक्तों को मोदी सरकार की तरफ से वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने जा रही है। गृहमंत्री अमित शाह 3 अक्टूबर को हरी झंडी दिखा कर इसे कटरा के लिए रवाना करेंगे। हालांकि इसका व्यवसायिक संचालन 5 अक्टूबर से शुरु होगा। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन के लिए टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरु हो गई है।

इस ट्रेन का संचालन शुरु होने के बाद दिल्ली से कटरा तक का सफर अब 12 घंटे की जगह 8 घंटे रह जाएगा। आपको बता दें कि सबसे पहले वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन नई दिल्ली से वाराणसी के बीच शुरु हुआ था, जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी। वंदे भारत एक्सप्रेस अभी तक की सबसे प्रीमियम ट्रेन है। जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना भी कहा जाता है। इसकी तुलना विदेशों में चलनी वाली बुलेट ट्रेन से की जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here