जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के विरोध में अब पाकिस्तान ने भारत के साथ एक और संबंध तोड़ा, जानिए क्या है वो संबंध?

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तान भारत के साथ एक के बाद एक लगभग सभी रिश्ते खत्म करता जा रहा है।

0
331

इस्लामाबाद: जब से जम्मू-कश्मीर में भारत सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाया है तब से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और दोनों देशों के बीच तनाव भी बढ़ गया है। एक के बाद एक संबंध पाकिस्तान ने भारत से खत्म कर लिए जो अब बदस्तूर जारी है। अब पाकिस्तान ने भारत के साथ पोस्टल मेल भेजे जाने वाली सुविधा को बंद कर दिया है। मतलब पाकिस्तान का भारत के साथ जो पोस्टल मेल का आदान प्रदान होता था, फिलहाल पाकिस्तान ने इसपर रोक लगा दी है। शनिवार को मिली एक जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के सीमा शुल्क विभाग ने 23 अगस्त को जारी किए अपने आदेश में मेलों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। जो 27 अगस्त से लागू कर दिया गया था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान से आने वाली चिट्ठियां और प्रकाशनों को पहले साऊदी अरब एयरलाइंस के माध्यम से भारत भेजा जाता था। हालांकि भारत सरकार की तरफ से इस मुद्दे को लेकर कोई बयान अभी जारी नहीं किया है। लेकिन भारत-पाकिस्तान मुद्दों के जानकार लोगों ने पाकिस्तान के इस कदम को मानव अधिकारों का घोर उल्लंघन बताया है।