Mumbai Police कमिश्नर के पद से हटाए गए Param Bir Singh, Hemant Nagrale को मिली जिम्मेदारी

एनआईए ने दावा किया है कि इस पूरे मामले में कुछ 'अन्य लोग' भी शामिल थे, जो गिरफ्तार पुलिस अफसर सचिन वझे को कथित रूप से निर्देश दे रहे थे।

0
414

मुंबई: आखिरकार वही हुआ जिसका लोगों को पहले से अंदेशा था। मुंबई के पुलिस कमिश्नर पद से हटाये गए परमबीर सिंह। वही परमबीर सिंह की जगह अब हेमंत नागरले मुंबई का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। वहीं दूसरी तरफ जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक परमबीर सिंह को होम गार्ड का डीजी बनाया गया है। इसके अलावा रजनीश सेठ महाराष्ट्र के DGP बनाए गए हैं। दरअसल वझे केस से जुड़े विवाद के बाद परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाया गया है।

इससे पहले वुधवार की सुबह परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। परमबीर सिंह और सीएम ठाकरे के बीच मुलाकात उस वक्त हुई है जब उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटकों से भरी कार बरामद होने के मामले में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वझे की गिरफ्तारी का मामला सुर्खियों में आया है। इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने तेजी से जांच को आगे बढ़ाया है और इस मामले में हर रोज नए नए ख़ुलासे हो रहे हैं।

वुधवार को भी जांच के लिए NIA सचिन वझे के घर जो शहर की मशहूर साकेत बिल्डिंग में है वहां पहुंची। मिली जानकारी के मुताबिक अब ये बताया जा रहा है कि सचिन वझे के करीबी और कुछ अन्य लोग भी एजेंसी की पड़ताल के दायरे में हो सकते हैं। वहीं एनआईए ने दावा किया है कि इस पूरे मामले में कुछ ‘अन्य लोग’ भी शामिल थे, जो गिरफ्तार पुलिस अफसर सचिन वझे को कथित रूप से निर्देश दे रहे थे।

इस मामले को लेकर अब राजनीति भी शुरु हो गई है। इसको लेकर बीजेपी अब शिवसेना पर लगातार हमलावर हो रही है। बीजेपी का आरोप है कि सचिन वझे के शिवसेना के कई बड़े नेताओं से अच्छे ताल्लुकात हैं। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने वझे की कंपनियों में शिवसेना नेताओं की साझेदारी के आरोप लगाए हैं। वहीं शिवसेना का ये कहना है कि महाराष्ट्र पुलिस इस मामले की जांच करने में सक्षम थी।