पीएम मोदी की विपक्षी नेताओं के साथ बैठक, सरकार के कदमों की दी जानकारी, एकजुट होने की अपील की

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आकड़ों के मुताबिक देशभर में अबतक 5194 मामलों की पुष्टि हुई जिसमें से 401 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि अबतक कम से कम 149 लोगों की जान जा चुकी है।

0
268
Photo: ANI

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। इस दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने सभी नेताओं को सरकार के कदमों और भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इसके साथ साथ प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के सभी नेताओं से एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ पहल करने की अपील की है। लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं बढ़ेगा इसको लेकर भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी विपक्षी नेताओं को जानकारी दी। मिली जानकारी के मुताबिक अगर जरुरी हुआ तो लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल से बढ़ाया जा सकता है। इसी बीच मोदी सरकार की कोशिश है कि कोरोना वायरस संकट के इस दौर में विपक्ष को भरोसे में लाया जाए और आने वाले समय में सरकार की तरफ से क्या-क्या कदम उठाए जा सकते हैं, इसकी जानकारी दी जाए।

Photo: ANI

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जा सकता है, इस बात की चर्चा भी जोरों पर है। देश के 8 राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत भी दे चुके हैं। वहीं विपक्षी नेताओं ने भी प्रधानंमत्री को हरसंभव मदद देने का अश्वासन दिया है और साथ ही साथ सरकार से अपील की है कि सभी राज्यों को जल्द से जल्द कोरोना टेस्ट कीट उपलब्ध कराये। पीएम मोदी के साथ इस बैठक में लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव, बहुजन समाज पार्टी के नेता सतीश मिश्रा, टीएमसी के सुदीप बंदोपाध्याय, एलजेपी के चिराग पासवान सहित तमाम विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे। 24 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन लागू होने के बाद प्रधानमंत्री का विपक्षी दलों के साथ यह पहला संवाद है।

Photo: ANI

हालांकि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर इससे पहले राज्य सरकारों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात कर चुके हैं। पीएम मोदी ने 2 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी। आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5 हज़ार के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में अबतक कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई है जबकि 700 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आकड़ों के मुताबिक देशभर में अबतक 5194 मामलों की पुष्टि हुई जिसमें से 401 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि अबतक कम से कम 149 लोगों की जान जा चुकी है।