अजित पवार को NCP में फिर मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, फिर बनाए जा सकते हैं डिप्टी CM

कयास ये लगाये जा रहे थे कि शिवसेना-NCP-कांग्रेस की सरकार में दो डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे। एक डिप्टी सीएम कांग्रेस का होगा और दूसरा NCP का बनेगा।

0
109
FILE Photo

मुंबई: बीजेपी से नाता तोड़ एकबार फिर घर वापसी का अजीत पवार को मिल सकता है इनाम। कयास ये लगाये जा रहे हैं कि गुरुवार को उपमुख्यमंत्री के तौर पर अजित पवार एक बार फिर शपथ ले सकते हैं। उन्हें फिर से विधायक दल के नेता चुना जा सकता है। बीजेपी की फडणवीस सरकार में डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद उन्हें इस पद से हटा दिया गया था। वुधवार को विधान भवन के परिसर में एक अलग नज़ारा देखने को मिला। अजित पवार ने जैसे ही बुधवार को सुबह विधान भवन के परिसर में प्रवेश किया तो उनकी चचेरी बहन और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने उन्हें गले लगाया। एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले अपनी पार्टी के विधायकों का स्वागत करने के लिए विधान भवन के प्रवेश द्वार पर ही खड़ी थीं।

Photo: ANi

विधान भवन परिसर में अजित पवार पत्रकारों से भी मिले। पत्रकारों से बात करने के दौरान उन्होंने कहा, ” मैं NCP में था और अब भी हूं। मैनें पार्टी कभी नहीं छोड़ी।”  देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को समर्थन देने के लिए अजित पवार के शनिवार को अपनी पार्टी से बगावत कर दी थी। अजित पवार के इस बगावत के बात उनकी चचेरी बहन सुले भावुक थीं और उन्होंने अपने अपने व्हाट्सएप स्टेटस में लिखा था कि ‘पवार परिवार और पार्टी’ बंट गई है।”  उन्होंने अपने व्हाट्सऐप स्टेटस में लिखा था, ‘आप जीवन में किसपर भरोसा करोगे। इतना ठगा हुआ कभी महसूस नहीं हुआ। उनका बचाव किया, उन्हें प्यार दिया। देखो बदले में क्या मिला मुझे।”

इससे पहले कयास ये लगाये जा रहे थे कि शिवसेना-NCP-कांग्रेस की सरकार में दो डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे। एक डिप्टी सीएम कांग्रेस का होगा और दूसरा NCP का बनेगा। कांग्रेस की तरफ से बाला साहेब थोराट और एनसीपी की तरफ से जयंत पाटिल को डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे। लेकिन अब असली कहानी क्या होगी, ये तो शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ही पता चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here