CAA Protest: हिंसक विरोध प्रदर्शनों पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, कहा – प्रदर्शन करना हमारा अधिकार, लेकिन हिंसा की हम निंदा करते हैं

बीते गुरुवार को हुए हिंसक प्रदर्शन में मंगलुरु में 2 और लखनऊ में 1 शख्स की मौत हो गई। मिली खबरों के मुताबिक मंगलुरु में पुलिस की गोली लगने से दोनों की मौत हुई है।

0
73
Photo: ANI

हैदराबाद: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि प्रदर्शन करना हमारा अधिकार है लेकिन कुछ लोगों की वजह से ये पूरा आंदोलन बदनाम हो रहा है। ये बात उन्होने शुक्रवार को AIMIM मुख्यालय में बुलाई गई ‘यूनाइटेड मुस्लिम एक्शन कमेटी’ की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “प्रदर्शन करना हमारा अधिकार है लेकिन हम प्रदर्शनों में होने वाली हिंसा की निंदा करते हैं। जो भी लोग हिंसा में शामिल होते हैं, वो आंदोलन के दुश्मन हैं। प्रदर्शन होना चाहिए लेकिन ये तभी सफल होगा जब ये शांतिपूर्ण तरीके से होगा।” ओवैसी ने आगे कहा, “हमें इस कानून का पुरजोर विरोध करना है लेकिन पुलिस की इजाजत लेने के बाद। आप जानते हैं कि मंगलुरु और लखनऊ में हिंसा हुई और दो मुस्लिमों की मौत हो गई। अगर प्रदर्शनों में हिंसा होती है तो हम खुद को इनसे अलग कर लेंगे।”

आपको बता दें कि बीते गुरुवार को हुए हिंसक प्रदर्शन में मंगलुरु में 2 और लखनऊ में 1 शख्स की मौत हो गई। मिली खबरों के मुताबिक मंगलुरु में पुलिस की गोली लगने से दोनों की मौत हुई है। शुक्रवार को जब स्थानीय न्यूज चैनल के पत्रकार मृतकों के परिवारों का इंटरव्यू ले रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here