दिल्ली में BJP का JDU और LJP से हुआ गठबंधन, लोजपा 1 तो जद(यू) 2 सीटों पर लड़ रही है चुनाव

बीजेपी ने बुराड़ी सीट और संगम बिहार सीट जेडयू को दिया है तो वही सीमापुरी आरक्षित सीट लोजपा को दिया है। जेडयू ने बुराड़ी सीट से शैलैंद्र कुमार को तो संगम बिहार सीट से एससीएल गुप्ता को चुनाव मैदान में उतारा है और संतलाल चावरिया सीमापुरी से लोजपा के उम्मीदवार हैं।

0
78

नयी दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का जद(यू) और लोजपा के साथ गठबंधन हुआ है। दिल्ली में जहां लोजपा 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी तो वहीं जदयू 2 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। बीजेपी की तरफ इस गठबंधन का औपचारिक रूप से ऐलान करते हुआ कहा गया है कि इससे देश भर में मजबूत  राजनीतिक संदेश जाएगा। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीट में 67 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ रही है।  हालांकि, भाजपा के सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर मतभेद का हवाला देते हुए बीजेपी के साथ गठबंधन में दिल्ली का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पहली बार एनडीए के भागीदार साथ मिलकर दिल्ली का विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन के बाद दिल्ली की जनता में उत्साह पैदा हुआ है। आपको बता दें कि जद(यू) और लोजपा का बिहार में जनाधार है, दोनों दल दिल्ली में 67 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे।

बीजेपी ने बुराड़ी सीट और संगम बिहार सीट जेडयू को दिया है तो वही सीमापुरी आरक्षित सीट लोजपा को दिया है। जेडयू ने बुराड़ी सीट से शैलैंद्र कुमार को तो संगम बिहार सीट से एससीएल गुप्ता को चुनाव मैदान में उतारा है और संतलाल चावरिया सीमापुरी से लोजपा के उम्मीदवार हैं। जेडयू के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के मंत्री संजय झा ने पार्टी के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। उम्मीदवार के नाम की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा, “बिहार के मुख्यमंत्री और जद(यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार तथा पार्टी के अन्य नेता दिल्ली में प्रचार करेंगे।” वहीं दूसरी तरफ लोजपा प्रमुख और केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान और पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान सहित अन्य नेता दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here