पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती, सीने में दर्द की शिकायत के बाद कराया गया भर्ती…

डॉक्टर मनमोहन सिंह ने यूपीए सरकार में लगातार दो कार्यकाल 2004 से लेकर 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे थे और कई बार कई मुद्दे को लेकर वो विपक्ष के आलोचना के शिकार भी हो चुके हैं।

0
74
FILE Photo

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह को रविवार को दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया है। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद रात के करीब 8 बजकर 45 मिनट पर एम्स के कार्डियो-थोरैसिक (हृदय और सीने से संबंधित) वार्ड में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। इस वक्त वो आईसीयू में डॉ नीतीश नायक की निगरानी में हैं। यहां आपको ये भी बता दें कि 87 साल के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की 2009 में एम्स में ही बायपास सर्जरी हुई थी। हालांकि उनकी हालत इस वक्त क्या है इसकी जानकारी ख़बर लिखे जाने तक नहीं मिल पाई है। उम्मीद है कि जल्द ही इसके लिए एक मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा।

आपको बता दें कि वो हमेशा से ही नरेन्द्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना करते रहे हैं। पिछले महीने भी उन्होंने केन्द्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता (डीए) रोके जाने के मोदी सरकार के फैसले की आलोचना की थी और कहा था कि कोविड-19 के बीच यह कड़ा कदम अनावश्यक तौर पर उठाया गया है। अप्रैल में उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह के इस अनुरोध को भी स्वीकार किया था और कोविड-19 संकट खत्म होने के बाद राज्य की बेहतरी और अर्थव्यवस्था को लेकर वे मार्ग दर्शन के लिए तैयार हुए थे। डॉ मनमोहन सिंह विपक्षी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं।

 आपको यहां ये भी बता दें कि 1990 के दशक के दौरान नरसिम्हा राव सरकार में मनमोहन सिंह को वित्तमंत्री रहते हुए आर्थिक सुधार का श्रेय दिया जाता है। डॉक्टर मनमोहन सिंह ने यूपीए सरकार में लगातार दो कार्यकाल 2004 से लेकर 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे थे और कई बार कई मुद्दे को लेकर वो विपक्ष के आलोचना के शिकार भी हो चुके हैं।