नारायण राणे ने कहा-BJP ही बनाएगी सरकार, 145 के आंकड़े के साथ पेश करेंगे दावा

बीजेपी नेता नारायण राणे ने कहा, "शिवसेना ने गठबंधन धर्म नहीं निभाया। शिवसेना को कांग्रेस-एनसीपी बेवकूफ बना रही है। मैंने साम, दंड, भेद शिवसेना से ही सीखा है।"

0
114
Photo: ANI

मुंबई: महाराष्ट्र में किसकी होगी सरकार, इसपर अब तक संस्पेंस बरकरार है। सभी पार्टियों में ताबड़तोड़ बैठको को दौर और प्रेस कॉन्फ्रेंस का दौर चल रहा है। मंगलवार को पहले कांग्रेस और एनसीपी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस औऱ फिर उसके बाद फिर शिवसेना ने मीडिया को संबोधित किया औऱ इसी बीच बीजेपी के नारायण राणे भी मीडिया के सामने आये और दावा किया है कि बीजेपी ही महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी। नारायण राणे ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में जल्द ही बीजेपी स्थाई सरकार बनाएगी और इसबार बीजेपी 145 के आंकड़े के साथ अब सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। फिलहाल महाराष्ट्र में चुनाव नतीजे आने के 19 दिनों के बाद भी सरकार नहीं बनाए जाने पर राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की थी, जिसे राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी थी और उसके बाद से ही महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया।

बीजेपी नेता नारायण राणे ने कहा, “शिवसेना ने गठबंधन धर्म नहीं निभाया। शिवसेना को कांग्रेस-एनसीपी बेवकूफ बना रही है। मैंने साम, दंड, भेद शिवसेना से ही सीखा है।” साथ ही नारायण राणे ने ये भी कहा, “प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए मैं पूरी कोशिश करूंगा। प्रदेश में स्थायी सरकार बनाने के लिए जो करना होगा वो करेंगे। हम जल्द 145 के आंकड़े के साथ ही राज्यपाल के पास जाएंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।”

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मीडिया को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की प्रक्रिया को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा, “राज्य की जनता ने स्पष्ट बहुमत दिया है, लेकिन फिर भी किसी की भी पार्टी की सरकार ना बन पाना और प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगना यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। जल्द ही प्रदेश में स्थायी सरकार बनेगी।”