सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शिवसेना और एनसीपी की ट्वीटर पर आई प्रतिक्रिया, कहा – सत्यमेव जयते…

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि बुधवार शाम पांच बजे से पहले फ्लोर टेस्ट करवाया जाए।

0
69

मुंबई/नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन और फ्लोर टेस्ट को लेकर आये फैसले के बाद अब प्रतिक्रियाओं का दौर शुरु हो गया है। कोई सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है तो कोई मीडिया के सामने आकर अपनी बात रख रहा है। जब से महाराष्ट्र में राजनीतिक उठा पटक शुरु हुई है तब से शिवसेना नेता और सांसद संजय रावत हर रोज मीडिया के सामने आ रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं तो ऐसे में भला जब सुप्रीम कोर्ट का इतना बड़ा फैसला आए और उनती कोई प्रतिक्रिया ना आये ऐसा तो हो नहीं सकता। कोर्ट के फैसले के कुछ समय बाद ही संजय रावत ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं हो सकता।

हालांकि इस मामले पर संजय राउत ने एक के बाद एक दो ट्वीट किया है। पहले ट्वीट में उन्होने लिखा है “सत्यमेव जयते” और उसके कुछ ही देऱ के बाद उन्होंने दूसरी ट्वीट किया और उसमें लिखा “सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं हो सकता। जय हिन्द।” वहीं प्रतिक्रिया देने में एनसीपी भी पीछे नहीं रही। एनसीपी नेता और प्रवक्ता नवाब मलिक ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ट्वीट कर लिखा है, “सत्यमेव जयते, भाजपा का खेल खत्म।” वहीं नई दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा, “हम फ्लोर टेस्ट जीतेंगे।”

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि बुधवार शाम पांच बजे से पहले फ्लोर टेस्ट करवाया जाए। कोर्ट ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्य स्थापित करने के लिए कोर्ट हैं और कोर्ट और संसदीय कार्यवाही के बीच बाउंड्री की जरूरत है। कोर्ट ने कहा कि फ्लोर टेस्ट की वीडियो रिकॉर्डिंग और लाइव टेलीकास्ट हो और यह सीक्रेट बैलेट से नहीं होगा। इसके साथ ही कोर्ट ने प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति के भी आदेश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here