दिल्ली में पेट्रोल से महंगा हुआ डीज़ल, देशभर में लगातार 18 वें दिन भी पेट्रोल-डीज़ल के दाम में बढ़ोतरी…

दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में 0.12 पैसे का अंतर आ गया है और इसके साथ ही यहां पेट्रोल के मुकाबले डीज़ल महंगा हो गया है।

0
233

नई दिल्ली: देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी राज्य में डीज़ल की कीमत पेट्रोल की कीमत से ज्यादा हो गया हो। लेकिन ऐसा दिल्ली में देखने को मिल रहा है। लगातार 18वें दिन भी देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। डीज़ल की कीमतों में 24 घंटे में 0.48 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में जहां पेट्रोल 79.80 रुपये प्रति लीटर है, जो कल के दाम के मुकाबले ही बना हुआ है। तो वहीं बुधवार को डीज़ल 79.44 से बढ़कर 79.92 हो गया है। यानी इस बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में 0.12 पैसे का अंतर आ गया है और इसके साथ ही यहां पेट्रोल के मुकाबले डीज़ल महंगा हो गया है।

बीते 7 जून से लगातार तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी की वजह से लोगों की चिंता बढ़ गई है। पेट्रोल पंप पर जो लोग भी अपनी कार या बाइक में पेट्रोल या डीजव भरवाने आ रहे हैं वो नाखुश हैं और भविष्य के लिए चिंता भी उनके चेहरे पर साफ देखी जा सकती है। खासतौर से इस वक्त जब देश कोरोना महामारी की चपेट में है और अनलॉक फेज 1 चल रहा है तो बढ़ती कीमतें लोगों के लिए चिंता का विषय तो है ही। चिंता की दूसरी बात ये भी है कि ज्यादातार कमर्शियल व्हीकल में डीजल ही इस्तेमाल होता है और ऐसे में जब दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा हो गई है तो इसका असर आम जनजीवन पर भी पर सकता है। चीजें महंगी हो जाएगी। ऐसे में इस कोरोना काल में लोगों के लिए ये दोहरी मार साबित हो रही है।