क्या 3 साल बाद एकबार फिर BJP में वापसी करेंगे शत्रुघ्न सिन्हा! ट्विट से मिल रहा है संदेश, लोकसभा चुनाव में मिली थी हार

पटना साहिब से दो बार सांसद रह चुके शत्रुघ्न सिन्हा ने 2019 में लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

0
347
FILE Photo

पटना: कभी बीजेपी के शीर्ष नेताओं में शुमार रहे फायरब्रांड नेता और फिल्म स्टार शत्रुघ्न सिन्हा क्या फिर से बीजेपी में वापसी करेंगे? कम से कम रविवार को उनके द्वारा किये गये ट्विट को देखकर तो यही लग रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा एकबार फिर बीजेपी में जाने का मूड बना रहे हैं। दरअसल शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐसा ट्विट किया है जिसके बाद से अब इस बात के कयास लगाये जाने लगे हैं कि हो ना हो वो एकबार फिर से बीजेपी में शामिल हो रहे हैं।

रविवार को शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दुखी लोगों के नये वैरिएंट की जानकारी दी, जिसके बाद वह चर्चा में आ गये। दरअसल उन्‍होंने ट्वीट किया, दुनिया में चार तरह के दुखी लोग होते हैं। इनमें से एक नया वेरिएंट है बिना बात मोदी से दुखी रहने वाला वेरिएंट।

2019 में छोड़ा था बीजेपी का दामन
पटना साहिब से दो बार सांसद रह चुके शत्रुघ्न सिन्हा ने 2019 में लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था। वे काफी लंबे समय से भाजपा से जुड़े हुए थे तथा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में उन्हें जगह नहीं मिली और ना ही वो जगह ही मिली जिसकी उम्मीद वो लगा कर बैठे थे। उसके बाद से ही वो सार्वजनिक तौर पर खुले मंच पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करने लगे थे।

2019 चुनाव में मिली थी करारी हार
2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया और कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस ने उन्हें पटना साहिब से भाजपा के कद्दावर नेता रविशंकर प्रसाद के खिलाफ टिकट दिया था। लेकिन इस चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद से ही कांग्रेस ने उन्हें लगभग दरकिनार कर दिया था। वो करीब करीब नेपथ्य में चले गए थे।

लेकिन अब शत्रुघ्न सिन्हा के इस ट्वीट ने अब इस कयास के बाज़ार को गर्म कर दिया है जिसमें अब ये माना जाने लगा है कि 3 साल के कहीं उनकी बीजेपी में वापसी तो नहीं हो रही है। लेकिन असल बात क्या है ये तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा।