दिल्ली में ही होगा भारत बांग्ला देश के बीच पहला मैच, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया ऐलान

पर्यावरणविदों ने बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली को पत्र लिख कर अपील किया था कि दिल्ली में होने वाला मैच कहीं और कराया जाय।

0
123
FILE Photo

नई दिल्ली:  3 नवंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली पहला T-20 मैच अपने तय समय और तय जगह पर ही होगा। इसकी घोषणा खुद बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली ने की। दिवाली के बाद से जिस तरह से दिल्ली की आवो हवा बदली उसके बाद से ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि या तो मैच टाल दिया जाएगा या फिर तय समय के बाद होगा। लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष ने इस बात से सस्पेंस खत्म कर दिया है। दिवाली के बाद दिल्‍ली में प्रदूषण अचानक से बढ़ गया और उसके कुछ दिन के बाद में प्रदुषण में कुछ खास अंतर नहीं आया है। लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है और धूंध इतना बढ़ गया है कि धूप नज़र नहीं आ रहा है।

इस बाबत पर्यावरणविदों ने बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली को पत्र लिख कर अपील किया था कि दिल्ली में होने वाला मैच कहीं और कराया जाय। पर्यावरणविदों के मुताबिक दिल्‍ली की हवा में इतना प्रदुषण है कि यहां तीन चार घंटे खेलने मात्र से ही टीमों की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। बीसीसीआई को लिखी चिट्ठी में इसबात का भी जिक्र किया गया है कि इस मैच को देखने हजारों की संख्‍या में लोग भी आएंगे। प्रदूषण उनके लिए भी नुकसानदेह साबित हो सकता है। इन्होंने ये भी मांग की थी कि घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय मैचों के आयोजन स्‍थल और कार्यक्रम को तय करते समय उस जगह के एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स को भी ध्‍यान में रखा जाना चाहिए।

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये उम्‍मीद जताई थी कि दिल्ली में बढ़े प्रदुषण की वजह से भारत और बांग्‍लादेश के बीच होने वाले मैच पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्‍होंने दावा किया था कि दिल्‍ली सरकार वायु गुणवत्‍ता बेहतर करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।