सौरभ गांगुली ने दिया रवि शास्त्री को लेकर बड़ा बयान, कहा हेड कोच के लिए शास्त्री अच्छी पसंद लेकिन कोई विकल्प भी नहीं था

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की मौजूदगी वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने साल 2016 में जब रवि शास्‍त्री की जगह अनिल कुंबले को भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था। तब शास्‍त्री ने क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सौरव गांगुली पर गंभीर आरोप लगाए थे।

0
33

कोलकाता: टीम इंडिया के सबसे सफलम कप्तानों में से एक सौरभ गांगुली ने टीम के हेड कोच के पद पर रवि शास्त्री के चयन को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया है। सौरभ गांगुली ने कहा है कि रवि शास्त्री बेशक हेड कोच के लिए बीसीसीआई के लिए सही पसंद हैं लेकिन जब उनका चुनाव हुआ तो विकल्प भी ज्यादा नहीं थे क्योंकि इस पद के लिए कम लोगों ने आवेदन किये थे। गांगुली ने कहा,”रवि शास्त्री पिछले पांच साल से टीम से जुड़े हैं और उन्हें दो और साल के लिए ये जिम्मेदारी दी गई है।”

सौरभ गांगुली ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि इतिहास में किसी और व्यक्ति को इतने लंबे समय के लिए ये जिम्मेदारी दी गई है। इस काम के लिए रवि शास्त्री सही विकल्प हैं, लेकिन अब उन्हें उनमें जताए गए भरोसे पर खरा उतरना होगा।” दरअसल सौरभा गांगुली का ये बयान इसलिए भी आया है कि रवि शास्त्री के कार्यकाल के दौरान दो टी-20 वर्ल्ड कप हैं जो साल 2020 और 2021 में खेले जाएंगे। इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया को जीत का रास्ता तलाशना ही होगा।

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की मौजूदगी वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने साल 2016 में जब रवि शास्‍त्री की जगह अनिल कुंबले को भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था। तब शास्‍त्री ने क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सौरव गांगुली पर गंभीर आरोप लगाए थे। लेकिन फिर एक साल बाद गांगुली उसी समिति के सदस्य थे, जिसने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए रवि शास्‍त्री को चुना। लेकिन अब जाकर इस मुद्दे को लेकर सौरभ गांगुली के इस बयान ने एक बार फिर विवादों को जन्म दे दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here