अब दिल्ली सरकार बेचेगी सस्ते प्याज़, केन्द्र से 1 लाख किलो प्याज़ खरीदेगी दिल्ली सरकार

अगले 5 दिनों में करीब 1 लाख किलोग्राम केन्द्र से प्याज खरीदेगी दिल्ली सरकार और दिल्ली के 400 राशन दुकानों पर सस्ते प्याज उपलब्ध होगा सस्ते दाम पर प्याज।

0
112

नई दिल्ली: प्याज की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के मद्देनज़र दिल्ली सरकार ने जनता को सस्ते दामों पर प्याज उपलब्ध कराने का फैसला किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को हरी झंडी दिखा कर प्याज से भरी 70 गाड़ियों को सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए रवाना किया। इन गाड़ियों के ज़रिए दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 23.90 रुपये प्रति किलो के दर से प्याज़ बेचा जाएगा। साथ ही साथ दिल्ली के करीब 400 उचित मुल्य की दुकानों पर भी सस्ती प्याज जनता के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। दिल्ली सरकार के इस योजना के अन्तर्गत एक व्यक्ति एकबार में बस 5 किलो ही प्याज खरीद सकता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने कहा है कि खुदरा बाज़ार में प्याज 60 रुपये से लेकर 80 रुपये प्रति किलो की दर से मिल रहा है। सरकार के इस फैसले से शहर के लोगों को राहत मिलेगी। इसके अलावा उन्होंने ये जानकारी भी दी कि दिल्ली सरकार केन्द्र से अगले पांच दिनों में करीब 1 लाख किलोग्राम प्याज खरीदेगी। दरअसल शनिवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर आयोजित हुए कार्यक्रम में सीएम अरविंद केजरीवाल ने 70 मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर दिल्ली सरकार के खाद्य तथा नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के साथ साथ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here