दिल्ली-NCR सहित देश के कई हिस्सों में बदला मौसम का मिजाज़, कई इलाकों में बारिश के साथ गिरे ओले

छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में भी तेज हवाओं के साथ तेज बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं हैं। बिहार के कई हिस्सों में शुक्रवार शाम से ही रुक रुक कर बारिश हो रही है।

0
57
Photo: ANI

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई इलाकों में शनिवार को हुई बेमौसम बरसात से तापमान में गिरावट आई है। इतना ही नहीं दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बारिश के साथ साथ ओले भी पड़े हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में पहले ही बारिश और ओलवृत्ति की संभावना जताई गई थी। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना जताई है। स्काईमेट ने भी दिल्ली-एनसीआर में बदलते मौसम को लेकर कहा कि गाजियाबाद, पूर्वोत्तर दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली सहित दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में भारी ओलावृष्टि और बारिश देखी जा रही है। उन्होनें बताया कि अगले कुछ घंटों तक ऐसे ही हालात बने रहने की संभावना है। 

स्काईमेट ने नोएडा के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना जताई थी। जिसके बाद यहां भी बरिश के साथ ओलावृत्ति हुई है। स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात कुछ स्थानों पर जारी रहने की संभावना है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में भी गरज के साथ बौछारें गिर सकती हैं। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों के दौरान मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी देखने को मिलीं है। छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में भी तेज हवाओं के साथ तेज बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं हैं। बिहार के कई हिस्सों में शुक्रवार शाम से ही रुक रुक कर बारिश हो रही है।

दिल्ली मे भारी बारिश के बाद एम्स के पास भारी जलभराव हो गया जिसके बाद भारी जाम भी देखने को मिला। मौसम विभाग ने दिल्ली में हुई बारिश को लेकर बताया कि सुबह से ही आसमान पर बादल छाए हुए थे और न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से एक डिग्री ज्यादा यानि 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। शनिवार की सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 88 प्रतिशत दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक आसमान पर बादल छाए रहेंगे और शाम तक और बारिश होने का अनुमान है। विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here