महाराष्ट्र कैबिनेट बिस्तार: आदित्य ठाकरे समेत कुल 36 नेता बने मंत्री, NCP के अजित पवार चौथी बार बने Dy CM

सोमवार को हुए इस शपथ ग्रहण समारोह में शिवसेना के 13, एनसीपी के 13 और कांग्रेस के 10 मंत्रियों ने शपथ ली।

0
59

मुंबई: महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे मंत्रीमंडल का सोमवार को एक बड़ा बिस्तार हुआ है। इस बिस्तार के साथ 26 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली। इस शपथ ग्रहण के साथ ही अब महाराष्ट्र में मंत्रियों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सभी मंत्रिय़ों को शपथ दिलाई है। वहीं एनसीपी कोटे से पार्टी के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने एकबार फिर उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इससे पहले पवार ने नवंबर 2010 में, उसके बाद अक्टूबर 2012 में, उसके बाद मुश्किल से 80 घंटों के लिए नवंबर 2019 में उपमुख्यमंत्री बने थे।

इसबार नवंबर में उन्होंने एनसीपी से बगावत करते हुए बीजेपी से हाथ मिला लिया था और 23 नवंबर को देवेन्द्र फडणवीस सरकार में उप मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली थी। हालांकि चाचा शरद पवार के दवाब में उन्होने 26 नवंबर को इस्तीफा दे दिया था। और फिर देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली सरकार तीन दिन में ही गिर गई थी। वहीं दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे के बेटे और मुंबई के वर्ली से विधायक आदित्य ठाकरे ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

राज्यपाल ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, एनसीपी नेता और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वाल्से पाटिल, विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व वेता धनंजय मुंडे और विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता विजय वडेट्टीवार को मंत्री पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी नेता शरद पवार मौजूद थे। सोमवार को हुए इस शपथ ग्रहण समारोह में शिवसेना के 13, एनसीपी के 13 और कांग्रेस के 10 मंत्रियों ने शपथ ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here